निकायों के प्रमुख का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होने की संभावनाः अरूण साव

कोरबा 21 जून। जिले के प्रभारी और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने इस बात की संभावना जताई है कि इस वर्ष के अंत में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों में प्रमुख पदों का निर्वाचन प्रत्यक्ष प्रणाली से होने की संभावना है। फिलहाल वार्डों के परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है। इस विषय पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री के स्तर पर होना है।

विश्व योग दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने पहुचे उपमुख्यमंत्री ने मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने निकाय की प्रणाली अपने हिसाब से बदल दी थी जबकि राज्य गठन के बाद से यह निर्वाचन प्रत्यक्ष रूप से हो रहा था। उप मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि केबिनेट के सदस्य और रायपुर से सांसद निर्वाचित बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है जो फिलहाल स्वीकृत नहीं हुआ है। मंत्रीमंडल के पुनर्गठन के बारे में केंद्रीय स्तर के नेताओं के साथ मुख्यमंत्री विचार विमर्श करेंगे और इस बारे में आवश्यक निर्णय होगा।

उन्होंने बताया कि राज्य और केंद्र की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के साथ-साथ प्रदेश के कोने-कोने में इनका लाभ कैसे मिले इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। पारदर्शिता और निष्ठा के साथ कामकाज संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कार्यों की निगरानी की जा रही है।

Spread the word