युवकों की पिटाई से हुई थी किशोर की मृत्यु, लगभग एक साल के बाद हुई एफआईआर दर्ज

कोरबा 20 जून। जिले के करतला थाना कसेतफ के ग्राम केराकछार लगभग एक साल पहले विवाह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे एक किशोर की कुछ युवको पर बेरहमी से पिटाई कर देने का आरोप हैं। उक्त युवक को गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मृत्यु हो गई थी। अब मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

जानकारी के अनुसार घटना लगभग एक साल पहले करतला के ग्राम केराकछार गांव में हुई थी। सिविल लाइन थाना अंतर्गत नकटीखार गांव निवासी वीरेंद्र मंझवार अपने साथी सुंदर के साथ शादी में शामिल होने गया था। जहां किसी बात पर कुछ अन्य युवकों ने वीरेंद्र मंझवार व सुंदर को घेर लिया। सुंदर किसी तरह वह से भागने में सफल रहा लेकिन वीरेंद्र मंझवार को पकड़कर उक्त युवको ने बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे मृत समझकर चांदी नाला के समीप फेंक दिया गया था। जहां से उसे स्थानीय अस्पताल दाखिल कराया गया था। गंभीर हालत देखकर उसे रायपुर के मेकाहारा अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी।

मामले में कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी को जानकारी मिली तो उन्होंने त्वरित संज्ञान में लेते हुए एफआईआर करके जांच का निर्देश दिया। मामले में सिविल लाइन पुलिस ने जांच शुरू करते हुए प्रत्यक्षदर्शी मृतक के साथी सुंदर का बयान दर्ज किया। जिसमें उसने घटना के बारे में जानकारी दी। इसके आधार पर पुलिस ने मारपीट करने के कथित आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए धारा 304, 34 कायम किया है। मामले में संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Spread the word