कोरबा में राशन वितरण में लाखों की धांधली.. खाद्य विभाग के नोटिस की संचालकों को नही कोई परवाह.. अब पुलिस शिकायत से मचा हडकंप

कोरबा 18 जून। कोरबा में सरकारी राशन की दुकानों ने लाखों की गड़बड़ी सामने आई है। सोसाइटी संचालकों ने गरीबों के अनाज पर डाका डाल दिया औए उनके हिस्से का अनाज बेचकर पैसे खा गए। खाद्य विभाग ने पुलिस से मामले की शिकायत की है। सरकारी अनाज की हेरा-फेरी को खाद्य विभाग ने काफी गंभीरता से लिया है। रिकवरी का नोटिस जारी करने के बाद भी जुर्माना की राशि नहीं पटाने वाले संचालकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। खाद्य विभाग ने संबंधित थाना-चौकी में शिकायत दर्ज कराई है। अभी कई और दुकानों की शिकायत की जाने वाली है। जिससे दुकान संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

दुकान संचालकों ने नहीं पटाया जुर्माना

भ्रष्टाचार के इस खेल में कोरबा के साकेत नगर, दादर खुर्द, भिलाई खुर्द और डिंगापुर में संचालित होने वाली दुकानों के नाम शामिल हैं। इन दुकानों का संचालन स्व सहायता समूह कर रहे हैं। सरकारी अनाज की हेरा-फेरी कर सरकार को लाखों का चूना लगाया गया है। मामला सामने आने के बाद खाद्य विभाग ने संबंधितों को रिकवरी के लिए नोटिस भेजा था, लेकिन किसी ने भी जुर्माना नहीं पटाया।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई जारी

बताया जा रहा है कि दादर खुर्द के मां कंकालिन स्व सहायता समूह से 24 लाख, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में संचालित सोसाइटी से 22 लाख और CSEB चौकी क्षेत्र में संचालित सोसाइटी से लाखों की वसूली करनी है। इस संबंध में ASP नेहा वर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस की तरफ से जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

Spread the word