NEET पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन, EOU ने 9 छात्रों बुलाया दफ्तर, करेगी सवाल-जवाब

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में नया अपडेट सामने आया है। बिहार आर्थिक अपराध इकाई(EOU) ने नीट के 9 परीक्षार्थियों को नोटिस भेजा है। और सबूतों के साथ दफ्तर में पेश होने को कहा है।बता दें जिन छात्रों को नोटिस भेजा गया है वो बिहार के अलग – अलग जिले से आते हैं और 5 मई को नीट परीक्षा में शामिल हुए थे।

4 छात्रों की हो चुकी है गिरफ्तारी

नीट पेपर की धांधली की जांच में पुलिस को सॉल्वर गैंग के पास से 13 परीक्षार्थियों के रोल कोड मिले थे। जिसके बाद एक्शन लेते हुए पुलिस ने 4 छात्रों को पेपर लीक होने के समय ही गिरफ्तार कर लिया था बाकी 9 की जानकारी EOU ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) से मांगी थी। अब परीक्षा संचालन करने वाली एजेंसी NTA ने जवाब में परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड भेजे हैं।

सॉल्वर गिरोह को लेकर होगी पूछताछ

एनटीए ने छात्रों का प्रवेश पत्र बिहार पुलिस को भेजा है जिसमें उनके मोबाइल नंबर और घर का पता भी है। दिए गए पते पर ही नोटिस भेजकर परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। जानकारी के मुताबिक EOU परीक्षार्थियों के साथ – साथ उनके अभिभावकों से भी साल्वर गैंग को लेकर प्रश्न पूछ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक पूछताछ में खुलाशा होगा कि क्या गैंग ने परीक्षा से पहले पेपर के प्रश्न रटवा दिए थे।

Spread the word