गंगोत्री से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस खाई में गिरी, 3 की मौत, 26 घायल

गंगोत्री हाईवे पर मंगलवार रात को बड़ा हादसा हुआ. यहां गंगनानी के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई. हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई, जबकि 26 अन्य घायल हुए हैं. हादसे के समय बस में करीब 29 यात्री सवार थे. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पर राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. उन्होंने लोगों को खाई से निकाला.

कैसे हुआ हादसा?

जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि बस गंगोत्री से उत्तरकाशी आ रही थी. तभी गंगनानी के पास अचानक अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे खाई में जा गिरी. बस में 12 पुरुष, 15 महिलाएं और 2 बच्चियां बैठी थीं. बचाव दल की टीम ने बताया कि बस जब खाई में गिरी तो एक बस से अटक गई, जिससे अधिकतर यात्री बच गए।बस पेड़ से नहीं रुकती तो सीधे भगीरथी नदी में जाती.

पहले भी हो चुका है हादसा

हादसे के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा कि सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है और जरूरत पड़ने पर घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं. इससे पहले 2023 में भी एक बस इसी जगह पर खाई में गिरी थी और 7 लोगों की जान गई थी. 2010 में यहां कांवड़ यात्रियों से भरा ट्रक भी हादसे का शिकार हुआ था, जिसमें 27 कांवड़ियों की मौत हुई थी.

Spread the word