जम्मू कश्मीर में पिछले 48 घंटे में 3 बड़े आतंकी हमले.. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

रियासी हमले के संदिग्ध का स्केच जारी, 20 लाख इनाम

श्रीनगर. आतंवादियों के ताबड़तोड़ हमले से जम्मू-कश्मीर एक बार फिर दहल उठा है। जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए 48 घंटे में 3 बड़े आतंकी हमले किए हैं। रियासी और कठुआ के बाद अब डोडा में आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने मंगलवार देर रात डोडा जिले में सेना के अस्थायी संचालन बेस (टीओबी) पर हमला करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि आतंकियों की गोली से एक नागरिक घायल हुआ है। वहीं हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में ग्रामीणों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस हमले में एक शख्स जख्मी हुआ है। हमले के बाद जवान पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

डोडा में आतंकियों ने दहशत फैलाने की कोशिश की है। बताया जाता है कि डोडा के चत्तरगल्ला में भी पुलिस के नाके को निशाना बनाया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की और नाके से निकलने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की। आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर छिप गए। सुबह होने पर उनकी तलाश की जा रही है। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, भद्रवाह स्थित राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान और एक एसपीओ घायल हुआ है। सभी घायलों को इलाज के लिए एसडीएच भद्रवाह लाया गया है।

जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने इस हमले को लेकर कहा, “गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है। ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं। बता दें कि रियासी और कठुआ के बाद जम्मू क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में यह तीसरा आतंकी हमला है।

दो अलग-अलग इलाकों में चल रहा एनकाउंटर

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार रात से जम्मू डिविजन के अलग-अलग जिलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच दो एनकाउंटर हुए हैं। एक एनकाउंटर जम्मू के सांबा जिले के हीरानगर के सवाल इलाके में मंगलवार रात हुआ, जहां सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। यहां फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान भी जख्मी हुआ है। वही, दूसरा एनकाउंटर जम्मू के डोडा जिले के छत्रकला इलाके में चल रहा है। छत्रकला इलाके में आतंकियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के एक अस्थायी बेस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद वहां एनकाउंटर शुरू हुआ।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह लगातार कर रहे हैं संपर्क 

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस हमले को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा-मैं अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं। मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं जो मौके पर हैं. जिस घर पर हमला हुआ था उसके मालिक से भी फोन पर बात की है। आतंकवादियों की तलाश में अभियान चल रहा है. अब तक एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

रियासी हमले के संदिग्ध का स्केच जारी, 20 लाख इनाम

रियासी पुलिस ने पौनी इलाके में रविवार को यात्री बस पर हुए हमले में शामिल आतंकियों की जानकारी देने वाले को 20 लाख रु. का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के आधार पर एक संदिग्ध आतंकी का स्केच जारी किया है।

Spread the word