वैष्णो देवी दर्शन कर वापस लौट रहे छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं की बस पलटी.. 2 की मौत,35 घायल

वैष्णो देवी के दर्शन कर वापस लौट रहे छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं की बस यूपी के फिरोजाबाद में हादसे का शिकार हो गई. शनिवार तड़के साढ़े तीन बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई. हादसे में मासूम बच्ची समेत दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 35 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

हादसा एक्सप्रेसवे पर नसीरपुर थाना क्षेत्र में किलोमीटर संख्या 51 के पास हुआ. 28 मई को श्रद्धालुओं से भरी बस छत्तीसगढ़ से जम्मू स्थित मां वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गई थी. बस में सवार सभी 65 लोग छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे. श्रद्धालु मां वैष्णों देवी के दर्शन करके वृंदावन पहुंचे थे. यहां से बीती रात करीब 1 बजे प्रयागराज होते हुए छत्तीसगढ़ आने के लिए निकले. बताया जा रहा है कि चालक को नींद की झपकी आने की वजह से ये हादसा हुआ है. बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे से नीचे जाकर पलट गई. सूचना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में 7 साल और 14 साल की दो बालिकाएं भी शामिल हैं, जिनकी उपचार के दौरान मौत हो गई. दोनों की अभी शिनाख्त नहीं हुई है.

बस पलटने की सूचना मिलते ही एक्सप्रेस वे पर मौजूद कर्मचारी व नसीरपुर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और तुरंत घायलों को निकालकर संयुक्त चिकित्सालय व फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज पहुंचाया. यहां दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 35 लोग घायल हैं. इसमें कई व्यक्तियों की हालत गंभीर है. उन्हें सैफई के लिए रेफर कर दिया गया है, बाकी घायलों का अभी इलाज किया जा रहा है.

Spread the word