मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बड़ा हादसा.. ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 की मौत, 30 घायल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में हुई सड़क हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें 4 बच्चे, महिलाएं और 4 पुरुष की आज मौत हुई है. वहीं तक़रीबन 30 लोग घायल हैं, जिसमें से 4 को भोपाल रेफ़र किया गया है. घटना जिले के पिपलौदी की है. यहां रविवार देर रात ट्रैक्टर में राजस्थान के इकलेरा के पास स्थित मोतीपुरा गांव से तातूडिय़ा परिवार की एक बरात राजगढ़ के पास देहरीनाथ पंचायत के गांव कमालपुर आ रही थी. इसी दौरान खामखेड़ा से कुछ दूर पिपलौदी मोड़ पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई. जिसमें बच्चे, महिलाएं समेत 13 पुरुषों की मौत हो गई

एसपी आदित्य मिश्रा ने बताया कि राजस्थान के मोतीपुरा से वाहन से बारात आई थी. जो अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोगों का इलाज जारी है. उन्होंने कहा कि घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी बात हुई है. उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिलाया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताई संवेदना

इस सड़क हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुख जताया है. उन्होंने X पर पोस्ट कर लिखा, ”मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हुई सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों की मृत्यु का समाचार बहुत ही दुखदाई है. अपने स्वजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक संवेदना व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं.

हादसे पर सीएम ने जताया दुख

मुखिया डॉ मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा, ”राजगढ़ जिले के पीपलोदी रोड पर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. कैबिनेट में साथी नारायण सिंह पंवार जी सहित कलेक्टर एवं एसपी राजगढ़ मौके पर उपस्थित है. हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”घायलों का इलाज जिला अस्पताल, राजगढ़ में जारी है साथ ही गंभीर रूप से घायल कुछ मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगतों की पुण्यात्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें. शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.”

राज्यमंत्री अस्पताल पहुंचे

राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे. अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि लगभग 15 लोग घायल हैं. 4 लोगों को रेफर किया गया है. मृतकों के परिवार को एमपी सरकार सहायत करेगी, राजस्थान की भी सरकार से इस संबंध में चर्चा हुई है.

Spread the word