ट्रेलर चालक से लूट के चार आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

कोरबा 03 जून। कोयला खाली कर वापस लौट रहे ट्रेलर चालक से मारपीट कर 31 हजार नकद, ड्राइविंग लाइसेंस व आधार कार्ड लूट लिए थे। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने चार आरोपित को गिरफ्तार लूट की राशि बरामद की। मामले में शामि तीन आरोपित अभी भी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

कोतवाली पुलिस अंतर्गत यह मामला 29 मई को मानिकपुर रेलवे फाटक के समीप हुई। पीड़ित ट्रेलर चालक ने गोविंद 35 निवासी धुमाडोल थाना कुसमी जिला सिधी मध्य प्रदेश पुलिस में रिपोर्ट लिखाते हुए बताया कि एसकेएस प्लांट रायगढ से कोयला खाली कर वापस गेवरा ट्रेलर वाहन से लौट रहा था। सुबह 4.15 बजे रेल्वे फाटक मानिकपुर कोरबा के पास पहुंचा था, तभी फाटक बंद होने से गाडी को खडा़ कर फाटक खुलने का इंतजार करने लगा। इस बीच अपने चेहरे पर काला लाल गुलाबी एवं सफेद रंग के गमछा बांधे चार अज्ञात युवक वहां पहुंचे और गोविंद के वाहन में चढ़कर उसके साथ धक्का मुक्की कर मारपीट की। इसके बाद चालक को वाहन से गिराकर घसीटते ले गए और उसके पर्स में रखे वेतन का 31 हजार रुपए नकद, ड्राइविंग लाइसेंस व आधार कार्ड लूट कर भाग गए।

पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 394 के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। इस बीच मुखबिर से सूचना मिलने पर थाना प्रभारी एमबी पटले की अगुवाई में कोतवाली पुलिस ने विशाल केंवट 22 वर्ष निवासी सीतामणी, अरूण श्रीवास 18 साल निवासी शनि मंदिर के नीचे सीतामणी, जीत अग्रवाल उर्फ जीतू 20 वर्ष निवासी सीतामणी थाना कोतवाली तथा आशिफ कुरैशी उर्फ भोको 19 वर्ष निवासी इमलीडुग्गु थाना कोतवाली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पर आरोपितों ने अपने अन्य साथियों अमन साहू, विजय डे, आकाश के साथ मिलकर अपराध करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से लूटी गई रकम व गमछा पृथक से जब्त किया। आरोपितों की संख्या पांच से अधिक होने से मामले में धारा 395 भी जोड़ी गयी। आरोपितों के विरूद्ध अपराध सबूत का पाए जाने पर आरोपितों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। मामले में फरार आरोपितों की पतासाजी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी फरार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Spread the word