इंजिनियर की लापरवाही के कारण विद्युत कर्मी झुलसा.. बिना सुरक्षा चढ़ाया खम्बे पर

बिलासपुर। बिलासपुर में सब स्टेशन के पास ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद सुधार के लिए पहुंचे संविदा कर्मचारी को इंजीनियर ने जबरन खंभे पर चढ़ा दिया। खंभे में चढ़कर कर्मचारी ने जैसे ही बिजली के तार को हाथ लगाया उसके कपड़ों में आग लग गई और वह झुलस गया। कर्मचारी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी रोहित कुमार ध्रुव ने बताया कि, गुरुवार की शाम शनिचरी बाजार के पास ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हो गया। अधिकारियों के निर्देश पर वे साथी कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे, इस दौरान वहां पर इंजीनियर भी मौजूद रहे। इंजीनियर ने खंभे पर चढ़ने के लिए फिर कहा टो संविदा कर्मचारी खंभे पर चढ़ गया. कर्मचारी ने बताया कि, जैसे ही उसने तार को हाथ लगाया उसे जोर का झटका लगा। साथ ही उसके कपड़ों पर आग लग गई। इससे कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गया। जैसे-तैसे वह खंभे से नीचे उतरा, इसके बाद साथियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। अधिकारी सुरक्षा उपाय के बिना ही खंभों पर चढ़ा रहे हैं इसके कारण कर्मचारियों की जान पर बन आई है। कुछ दिन पहले ही एक लाइनमैन की सिविल लाइन क्षेत्र में खंभे से गिरने के कारण मौत हो गई थी, इस दौरान भी सुरक्षा उपाय की कमी की बात सामने आई थी। इसके बाद भी अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं।

संविदा कर्मचारी ने खंभे पर चढ़ने से किया था इंकार

बताया जा रहा कि इंजीनियर ने संविदा कर्मचारी को खंभे पर चढ़ने के लिए कहा, संविदा कर्मचारी ने खंभे पर चढ़ने से इंकार किया तो उन्हें बिजली सप्लाई बंद कर देने की बात कही गई। इंजीनियर की बात पर भरोसा करके संविदा कर्मचारी खंभे पर चढ़ गया।जहां पर वह करंट से झुलस गया।

Spread the word