मई-जून के महीने में कश्मीर भाग रहे हैं लोग, फ्लाइट से लेकर हाउस बोट तक सब मिल रहा है सस्ते में

अक्सर कहा जाता है कि यदि धरती पर कहीं स्वर्ग है तो वह कश्मीर में है और ये बात काफी हद तक सही भी है क्योंकि यहां बर्फ से ढकी पहाड़ियां भी हैं और फल-फूलों से भरी खूबसूरत वादियां भी। कश्मीर में लेक साइड से खूबसूरत नजारे भी इंजॉय किए जा सकते हैं। उन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने एक शानदार एनचेंटिंग कश्मीर टूर पैकेज निकाला है।। यहां इस टूर पैकेज में मिलने वाली सुविधा, खर्च और तारीख के बारे में।

टूर पैकेज की बेसिक डिटेल्स

भारत में लोगों को घूमने-फिरने का बड़ा शौक है। इसी शौक का ख्याल रखते हुए आईआरसीटीसी ने कश्मीर का टूर पैकेज निकाला है। गर्मी में किसी हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये टूर पैकेज आपके लिए सस्ता और मजेदार साबित होगा। इस 5 दिन 6 रात के टूर पैकेज में आपको दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट मिलेगी। श्रीनगर में 3 दिन और पहलगाम में 1 दिन का रूम स्टे भी दिया जा रहा है।

मिलेंगे ये सारी सुविधाएं

यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए आईआरसीटीसी की ओर से साइट सीन के लिए एसी व्हीकल का इंतजाम किया जाएगा। यात्रियों के लिए ब्रेकफास्ट और डिनर की व्यवस्था भी की गई है। ट्रेवलर्स की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए एक जनरल इंश्योरेंस भी दिया जा रहा है। आपको जानकर खुशी होगी कि इस टूर पैकेज में डल लेक में शिकारा राइड और एक दिन हाउस बोट का स्टे भी शामिल है।

किस तारीख को मिलेगी फ्लाइट

यदि आप भी लंबे वक्त से किसी हिल स्टेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी के एनचेंटिंग कश्मीर टूर का हिस्सा बन सकते हैं। इसकी ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, यात्री अपनी सहूलियत के हिसाब से 14 जून, 18 जून, 21 जून या 24 जून के टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं।

कितना खर्च आएगा

आईआरसीटीसी ने अपने कश्मीर टूर पैकेज की टैरिफ लिस्ट भी जारी की है, जिसमें इस ट्रिप का पर पर्सन कॉस्ट 44,010/- रुपये पड़ रहा है। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 38,620/- रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 37,060/- रुपये का पेमेंट करना होगा। यदि कश्मीर की ट्रिप पर बच्चे भी साथ जा रहे हैं तो 2-4 के बच्चे के लिए 18,070/- रुपये और 5 से 11 साल के बच्चे के लिए लगभग 27,420 रुपये पेमेंट अलग से लगेगा। 

कहां करें बुकिंग

आईआरसीटीसी अपने सभी टूर पैकेज की जानकारी ऑफिशियल साइट पर साझा करता है। यदि आप भी कश्मीर का टूर पैकेज बुक करना चाहते हैं तो डायरेक्ट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NDA22 पर क्लिक कर सकते हैं।

Spread the word