जंगल से भटककर गांव पहुंचा सूअर ने ग्रामीण को किया घायल

कोरबा 26 मई। जंगल से भटककर हरदीबाजार कालेज के पीछे नर्सरी पहुंचे जंगली सूअर ने शनिवार को मलगांव नवासी एक गामीण को घायल कर दिया। गांव में सूअर के आने से ग्रामीणों में भय का माहौल देखा जा रहा है।

हरदीबाजार से लगे ग्राम अमगांव निवासी दिलराज सिंह तंवर उम्र 58 वर्ष हरदीबाजार शासकीय ग्राम्य भारती महाविद्यालय में कार्यरत है। प्रतिदिन की तरह वे सुबह लगभग 6ण्30 बजे गाय के लिए बाड़ी में पैरा निकाल रहे थे। इसी दौरान एक जंगली सुअर कालेज के पीछे लगे नर्सरी की तरफ से तेज गति से दौड़ते हुए आयाए दिलराज सिंह कुछ कर पाता सुअर ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया। दिलराज सिंह अपनी जान बचाने के लिए उस जंगली सुअर से भिड़ गयाए जंगली सुअर ने अपने मुंह से दिलराज सिंह के दोनो हाथों की उंगलियों को बुरी तरह काट लिया, इस दौरान अन्य लोग भी आ गए। इस दौरान सुअर हमला कर कालेज पीछे नर्सरी की ओर भाग गया।

घायल ग्रामीण को हरदीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर भर्ती किया जहां उपचार जारी है। बताना होगा कि रेकीए अंडीकछार, नेवसा जंगल जो हरदीबाजार से लगे हुऐ हैं इनका क्षेत्र कटरा, अद्राली, चोढ़ा, खोंदरा जंगल से जुड़ा हुआ है। वहीं जंगली सुअर, बंदर, हिरन बीच-बीच में आबादी क्षेत्र में भोजन पानी की तलाश में भटकते हुए पहुंच जाते हैं। संतोष रात्रे डिप्टी रेंजर वन परिक्षेत्र दीपका ने बताया कि जंगली सूअर से हमले से घायल ग्रामीण के उपचार के लिए तत्काल शासन की ओर से 500 रूपये दिया गया है।

Spread the word