कर्ज से परेशान एसईसीएल कर्मी ने की खुदकुशी

कोरबा 11 मई। जिले में आत्महत्या के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। एसईसीएल के एक डंपर ऑपरेटर ने विभागीय आवास में फांसी लगा ली। पुलिस ने इस मामले में एक सुसाइड नोट जब्त किया है। उसने कर्ज और घरेलू कारण से यह कदम उठाने की बात लिखी है। यह भी लिखा गया है कि उसकी बेटी को अनुकंपा नियुक्ति देने का काम एसईसीएल करे। मामले की जांच की जा रही है।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत आदर्श नगर क्वाटर क्रमांक एम 989 निवासी आर एल कुर्रे ने आज सुबह घर के कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतक गेवरा परियोजना में बतौर सीनियर डंफर ऑपरेटर के पद पर पदस्थ था। घटना को लेकर बताया जा रहा है की मृतक की पत्नी सुबह टहलने गई थी,वापस आने पर देखा की मृतक के गले में रस्सी का फंदा था और उसका शव जमीन पर पड़ा हुआ था, घर में सो रहे बेटे ने पहले मृतक को लटका हुआ देखा,पिता को बचाने उसने रस्सी काट दी,परंतु उसकी सांसे उखड़ चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। कुसमुंडा थाने में पदस्थ एएसआई यादव ने बताया कि मामला कुल मिलाकर आत्महत्या का है। इसमें नियमानुसार मर्ग कायम किया गया है।

घटना स्थल से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लडके से परेशान होना और अधिक कर्ज हो जाने से समस्या उत्पन्न होने का जिक्र किया गया है। इसके अलावा नोट में यह भी लिखा गया है कि वह अपनी इच्छा से खुदकुशी कर रहा है इसलिए उसकी बेटी को अनुकंपा नियुक्ति देने की कार्यवाही की जानी चाहिए। पुलिस मौके पर पंहुचकर मामले की जांच की जा रही है।

Spread the word