बालको कर्मचारी संघ बीएमएस ने बालको परसाभांठा में की विशाल आम सभा

कोरबा 25 अप्रैल। बालको जिलान्तर्गत बालको के श्रमिक संगठन बालको कर्मचारी संघ सम्बद्ध भारतीय मजदूर संघ ने अपने तय कार्यक्रम के अनुरूप शाम 5 बजे बालको परसाभांठा में विशाल आमसभा की।

इस आम सभा में भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय मंत्री राधेश्याम जयसवाल, भामसं एनटीपीसी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष सुरेन्द्र राठौर, विभाग प्रमुख डी. वेंकट राव जिला कार्यकारिणी से जिला अध्यक्ष अजय मिश्रा, जिला मंत्री नवरतन बरेठ, एनटीपीसी महासचिव महेन्द्र ठाकुर, एसईसीएल संयुक्त महामंत्री रंजय सिंह एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे। बीएमएस के राष्ट्रीय मंत्री राधेश्याम जायसवाल ने सख्त लहजे में बालको प्रबंधन को चेताया की प्रबंधन अपनी मजदूर विरोधी हतधर्मिता से बाज आ जाए नही तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

उनके द्वारा कहा गया की बीएमएस के कर्मचारियों को जिस तरीके से बालको प्रबंधन प्रताड़ित कर रहा है, आने वाले समय में प्रबंधन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। संगठन विशेष इंटक के साथ मिलकर बालको के मजदूरों का जिस तरह से मेडिकल के नाम पर, प्रमोशन के नाम पर, अन्य यूनियन में जाने पर खुलेआम प्रताड़ित कर रहा है, उसे कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। राज्य में सरकार परिवर्तन होने के बाद सभी उद्योगों में सभी श्रमिक संघों को बराबर का अधिकार देते हुवे औद्योगिक विवाद अधिनियम 1947 लागू किया जा चुका है जिससे सभी संघों एवं मजदूरों को समानता का अधिकार मिल गया है, फिर भी बालको प्रबंधन अपने अड़ियल रवैए से बाज नहीं आ रहा है।

बालको कर्मचारी संघ के महासचिव माखन लाल वर्मा ने कहा की हम मजदूरों के अधिकार को लेकर पूर्ण रूप से सजग है किसी भी तरह से कर्मचारियों के ऊपर किसी भी तरीके का अन्याय, षड्यंत्र बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अंत में बालको कर्मचारी संघ (भामसं) के अध्यक्ष शरद नायर ने कर्मचारियों के हित में पूर्णतः कटिबद्ध होकर कार्य करते रहेंगे कहकर अपना संबोधन दिया एवं आमसभा का समापन किया।

Spread the word