चोटिया-चिरमिरी मुख्य मार्ग पर पहुंचा हाथियो का दल, आवागमन रहा बाधित

कोरबा 16 अपै्रल। जिले के कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज में बड़ी संख्या में मौजूद हाथी तीन अलग-अलग झूंडो में विचरण कर रहे है। जहां 22 हाथियों का दल रेंज के कापा नवापारा में जमे हुए है।

वहीं 18 हाथी लालपुर क्षेत्र में सक्रिय है जबकि पांच हाथी चोटिया क्षेत्र पहुंच गए है। पांच हाथियां का यह दल बीती रात चोटिया -चिरमिरी मुख्य मार्ग पर पहुंच गया था। हाथियो के मुख्यमार्ग पर पहुंचने के कारण अफरा-तफरी मच गयी और वाहनो की रफ्तार थम गई। आने जाने वाले लोग हाथियो की वजह से लगे जाम में फंसे रहे और सडक के दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और मुख्य मार्ग पर मौजूद हाथियो को खदेडा । तब आवागमन सामान्य हुआ। और लोग अपने-अपने गंतव्य को रवाना हुए इस बीच सूरजपुर से आए लोनर हाथी का लोकेशन परला क्षेत्र में मिलने पर वन विभाग का अमला क्षेत्र में पहुंचकर लोनर की निगरानी में जुट गया है। इधर कोरबा वन मण्डल के गेराव क्षेत्र में दो हाथी अभी भी विचरण कर रहे है। वन विभाग के लिए राहत की बात है कि क्षेत्र में दो दिनों तक मौजूद रहने बावजूद हाथियो ने कोई नुकसान नही पहुंचाया है।

Spread the word