चोरी के प्लेटिना बाईक जब्त कर पुलिस ने आरोपी को दबोचा

कोरबा 03 मार्च। सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत जोड़ानहर पुल के पास घेराबंदी कर पुलिस ने बाईक चोर को दबोच कर उसके चोरी किये गये प्लेटिना वाहन को जब्त कर लिया। आरोपी को रिमाण्ड पर कोरबा न्यायालय पेश किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शहर के सीतामणी गोकूलगंज निवासी उमेश्वर साहू उर्फ उदित साहू उम्र 19 पिता पुनीराम साहू ने प्लेटिना बाईक को अफरोज खान उम्र 18 पिता सरफूद्दीन खान निवासी ग्राम कुचेना थाना कुसमुण्डा के प्लेटिना बाईक को चोरी कर लिया था। उक्त बाईक की चोरी 11 फरवरी को किया था। जिसके बाद जानकारी मिलने पर कोतवाली टीआई नितीन उपाध्याय के निर्देशन में एएसआई अजय सिंह ठाकुर ने टीम बनाकर अज्ञात बाईक चोर की पतासाजी में जुटे हुए थे। काफी प्रयास कर मुखबिरों को 15 दिनों तक इधर-उधर लगाया गया तब कहीं जाकर हल्के-फूल्के सुराग पुलिस के हाथ लगे।
बताया जाता है कि टीआई श्री उपाध्याय के निर्देशन में विवेचक एएसआई अजय सिंह ठाकुर अपने हमराह आरक्षक सिमसोन मिंज, चंद्रकांत गुप्ता, कमल चंद्रा और ईश्वर धु्रव के साथ मुखबीर से मिली सूचना पर घेराबंदी करते हुए कांधारी ट्रांसपोर्ट ऑफिस जोड़ानहर पुल के सामने घेराबंदी कर बाईक चोर उदित साहू को रंगेहाथ दबोच लिया। पकड़े गये बाईक चोर से प्लेटिना वाहन जब्त कर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 73/24 धारा 379 भादवि के तहत चोरी का बाईक बरामद कर लिया। आरोपी को रिमाण्ड पर कोरबा न्यायालय पेश किया जा रहा है।

एएसआई अजय सिंह ने बताया कि कुछ और चोरी के बाईक के संबंध में जानकारी एकत्र की जा रही है। जैसे ही मुखबीर से ठोस सुराग हासिल हुआ, वैसे ही दूसरे चरण में बाईक चोर गिरोह को पकडकर और भी चोरी के दुपहिया वाहनों को बरामद कर लिया जायेगा। इसके लिए काफी हद तक पुलिस को अंदरूनी सुराग भी हासिल हो चुके है। फिलहाल मामले में विवेचना जारी है।

Spread the word