51 कुंडीय यज्ञ के साथ हसदेव घाट पर होगा दीपोत्सवः रणधीर पांडेय

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर आयोजन

कोरबा 18 जनवरी। अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कोरबा नगर में अनेक आयोजन करने की योजना बनाई गई है। नमामि हसदेव कार्यक्रम के अंतर्गत हसदेव नदी तट पर विशाल दीपोत्सव होगा। भगवान राम कि आरती के साथ यहां नदी संरक्षण को लेकर संकल्प दोहराया जाएगा।

प्रेस क्लब तिलक भवन में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी संयोजक रणधीर पांडेय ने दी। उनके साथ संगठन के प्रमुख पदाधिकारी भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी सोमवार को हसदेव नदी के तट पर स्थित मां सर्वमंगला घाट पर दोपहर 3रू00 से 51 कुंडीय यज्ञ और दीपोत्सव होगा। इस अवसर पर श्री हनुमान चालीसा और श्रीराम जी का राज्याभिषेक किया जाएगा। आयोजन में मुख्य यजमान कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन, विशिष्ट यजमान देवेंद्र पांडेय पूर्व अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य कृषि और ग्रामीण विकास बैंक एवं विकास महतो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जिला प्रभारी रायगढ़ भाजपा होंगे।

रणधीर पांडे ने बताया कि आयोजन के अंतर्गत अंतिम चरण में भगवान श्री राम और मां हसदेव की आरती की जाएगी। 51 000 दीप जलाकर यहां भगवान श्री राम के नवीन मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के अवसर पर दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसके साथ ही भव्य आतिशबाजी की जाएगी। नमामि हसदेव संगठन ने बताया कि कोरबा और आसपास के बड़े क्षेत्र की जीवनदायनी हसदेव को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए और उसके संरक्षण के लिए तात सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। आयोजन को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के समस्त नागरिकों से भागीदारी करने का आग्रह किया है।

Spread the word