विवाद को लेकर पत्नी को अधमरा कर पति ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा 17 जनवरी। घर में किसी बात को लेकर विवाद के बाद पति ने पत्नी से इस कदर मारपीट की कि उसकी गंभीर हालत हो गई। पीडिता को कोरबा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर इस घटनाक्रम से भयभीत होकर पति ने घर में रखा जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। चिकित्सकों के प्रयास के बावजूद उसकी जान नहीं बच सकी। पुलिस ने सूचनाओं के आधार पर इस मामले में मर्ग कायम किया है और आगे जांच करने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार दर्री पुलिस सबडिवीजन के अंतर्गत नगर पालिक निगम के सेमीपली वार्ड मैं यह घटना हुई। बताया गया कि सामान्य कामकाज से जुड़ा हुआ अमृतलाल यादव और उसकी पत्नी सनीरो बाई यादव यहां पर निवासरत है। पिछली रात्रि को दंपति के बीच किसी बात को लेकर जमकर बहस बाजी हुई और फिर मामला मारपीट तक जा पहुंचा। कारण क्या था इसकी जानकारी तो नहीं हुई लेकिन बताया जा रहा है कि पति के द्वारा पत्नी के साथ निर्दयतापूर्वक मारपीट की गई, जिससे वह अचेत होकर गिर पड़ी। उसे इस घटना में गंभीर चोटें आई। पत्नी की स्थिति देख पति हक्का-बक्का रह गया। अन्य लोगों को इस बारे में जानकारी होने पर फौरी तौर पर पीडि़ता को जिला अस्पताल भिजवाया गया जहां पर चिकित्सक की निगरानी में उसका उपचार शुरू किया गया।

दूसरी और संभावित परिणामों से भयभीत होकर अमृत यादव ने घर पर रखा जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। ऐसे में उसे भी अस्पताल ले जाना ही एकमात्र विकल्प था। डॉक्टर की ओर से जरूरी चिकित्सा करने के बावजूद अपेक्षित परिणाम नहीं मिल सके और जहर सेवन करने वाले अमृत यादव की जिंदगी समाप्त हो गई। अस्पताल के द्वारा दिए गए प्रतिवेदन के आधार पर चौकी पुलिस ने इस मामले में 174 सीआरपीसी के तहत मर्ग कायम किया है और आगे की कार्रवाई जारी रखी है। वही मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल मृतक की पत्नी का उपचार चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है।

Spread the word