धान खरीदी में गडबड़ी, फड प्रभारी की हुई छुट्टी

कोरबा 30 जनवरी। धान खरीदी अभियान के दौरान कड़े हिदायतों के बाद भी अनियमितता बरतना सोनपुरी समिति के फड़ प्रभारी बरत राम साहू को भारी पड़ गया।मीडिया में प्रकाशित खबर पर तत्काल संज्ञान लेते हुए उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं ने जांच कमेटी बैठाते हुए प्रकरण की जांच पूरी होने तक फड़ प्रभारी को फड़ प्रभारी के कार्य से पृथक कर दिया है।

उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं श्रीमती पूर्णिमा सिंह ने कड़ा रुख अपनाया है । उन्होंने प्रकरण में जांच कमेटी बैठाते हुए ,सहकारिता विस्तार अधिकारी विकासखंड कोरबा को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। साथ ही प्रकरण की जांच पूरी होने तक फड़ प्रभारी बरत लाल साहू को फड़ प्रभारी के कार्य से पृथक करने का आदेश दिया है । उनके स्थान पर समिति को किसी अन्य योग्य कर्मचारी को यह दायित्व सौंपने के आदेश दिए हैं।

उप पंजीयक की सख्त कार्रवाई से सहकारिता विभाग में हडकम्प मचा है । वहीं यह उम्मीद जताई जा रही है कि ऐसे कार्रवाई से धान खरीदी व्यवस्था से जुड़े कर्मचारी निष्ठापूर्वक अपने कार्यदायित्वों का निर्वहन करेंगे। उप पंजीयक लगातार धान उपार्जन केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रही हैं। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि धान खरीदी जैसे शासन के महती अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी,नाफरमानों पर तत्काल कार्रवाई होगी।

Spread the word