गेवरा कालोनी में आवास का गिरा छज्जा, बाल- बाल बचा मासूम

कोरबा 06 दिसम्बर। एसईसीएल गेवरा कालोनी में एक आवास का छज्जा भरभरा कर गिर गया। घटना में घर के बाहर खेल रहा मासूम बाल- बाल बच गया। घटना से लोगों में हड़कंप मच गया। मकान मालिक ने घटना की सूचना एसईसीएल प्रबंधन को दी। बताया जा रहा है कि एसईसीएल कर्मी खगेंद्र प्रसाद नायक गेवरा परियोजना में सीनियर सर्वेयर के पद पर पदस्थ हैं। उन्हें दीपका गेवरा कालोनी के क्वाटर नंबर 565 आबंटित हैं।

मंगलवार की सुबह अचानक उनके घर के सामने का छज्जा ऊपर से नीचे आंगन में गिर गया। घटना के वक्त घर के आंगन में उनका दो वर्ष का मासूम बच्चा खेल रहा था, पर सुखद यह रहा कि छज्जा उसके उपर नहीं गिरा, अन्यथा अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता था। आवाज सुन कर नायक का परिवार बाहर निकला। घटना की जानकारी मिलते ही श्रमिक संगठन प्रतिनिधियों और एसईसीएल के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उनका कहना है कि आए दिन कर्मचारी कालोनी में छज्जा गिरने की घटनाएं हो रही हैं और लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं।

शिकायत के बाद भी प्रबंधन की ओर से किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की जा रही है। खगेंद्र प्रसाद नायक ने बताया कि एसईसीएल के सिविल विभाग को कई बार शिकायत किया गया था, पर कोई भी अधिकारी निरीक्षण करने तक पहुंचा। मंगलवार को हुई घटना के बाद आनन- फानन में सिविल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिए। अब छज्जा का पुनर्निर्माण करते हैं अथवा नहीं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Spread the word