शॉपिंग काम्प्लेक्स के तीन दुकानों में चोरी, डीवीआर का हार्डडिस्क किया पार

कोरबा 28 नवम्बर। ठंड का मौसम शुरू होने के साथ शातिर तत्वों ने सिर उठाना शुरू कर दिया है। पिछली रात्रि बुधवारी बाजार क्षेत्र स्थित नगर निगम के शापिंग काम्प्लेक्स को निशाने पर लेने के साथ तीन दुकानों से लाखों की चोरी कर ली गई। इसके साथ ही एक स्थान पर लगे सीसीटीवी के डीबीआर का हार्डडिस्क भी चोर लेते बने। सीएसईबी पुलिस को मामले की जानकारी दी गई है।

बुधवारी बाजार फुट ओवरब्रिज के नजदीक नगर निगम का शॉपिंग काम्प्लेक्स है जहां पर मध्यम वर्गीय कारोबारी कई प्रकार के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। अलग-अलग प्रकार की दुकानें यहां पर संचालित हो रही है। शातिर चोरों के गिरोह ने पिछली रात्रि को यहां के तीन दुकानों को लक्ष्य करते हुए ताला तोड़ा और नगदी सहित कई सामान पार कर दिए। अकेले अतुल मोबाइल नामक दुकान से मोबाइल व एसेसिरिज की चोरी की गई। दुकान संचालक ने बताया कि लगभग 80 हजार का सामान उसके यहां से पार किया गया है। दुकान में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी इंस्टाल कराए गए थे। चोरों ने पहचान उजागर होने के डर से कैमरों को क्षति पहुंचाने के साथ डीबीआर का हार्डडिस्क भी पार कर दिया। नगदी रकम भी यहां से चोर समेट ले गए। अतुल मोबाइल के बगल में दो और दुकानें संचालित हैं जहां से भी चोरों के द्वारा काफी सामान पर किया गया है। आज सुबह दुकान का ताला टूटा होने की जानकारी होने पर अतुल के होश उड़ गए। जब भीतर का जायजा लिया गया तो सबकुछ अस्त-व्यस्त मिला और कई सामान नदारद मिले। सीएसईबी पुलिस को इस बारे में खबर दी गई जिसके बाद यहां का जायजा लिया गया। दो अन्य कारोबारियों के द्वारा चोरी गए सामानों की सूची बनाने के साथ आगे सूचना देने की बात कही गई है। पुलिस ने इस प्रकरण में जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाने के साथ विभिन्न क्षेत्रों में नामजद गुंडा बदमाशों की खबर ली गई थी। उनके विरूद्ध दर्ज मामलों पर ध्यान देते हुए उन्हें जेल भेजने का काम किया गया था जबकि आचरण संबंधी गुण-दोष के आधार पर कुछ सामान्य किस्म के तत्वों को समझाईश देने का काम किया गया था। वर्तमान में जिस तरह से आपराधिक घटनाएं हो रही है उससे लग रहा है कि कुछ समय से शांत बैठे बदमाशों की हरकतें हावी होनी शुरू हो गई है। इसलिए नागरिकों ने पुलिस से कहा है कि वह अपनी सक्रियता को जमीन पर दिखाना प्रारंभ करे।

Spread the word