अमानत में खयानत करने वाला फरार बैंक केशियर गिरफ्तार

कोरबा 25 नवम्बर। पाली थानांतर्गत भोईकछार पुलिस चौकी चौतमा निवासी एक महिला के खाते में 35 हजार रुपए जमा न कर उसे फर्जी पावती पर्ची थमाकर अमानत में खयानत कर फरार हुए बैंक के कैशियर को चौतमा चौकी पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। जिसे रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत ग्राम पंचायत पटपरा के आश्रित ग्राम भोईकछार निवासी सुशीला बाई उम्र 45 पति गणेश राम कंवर ने विगत 30.11.22 को चौतमा स्थित यूनियन बैंक के ब्रांच में अपने बचत खाता नंबर 42100212001104 खाता खोला था। जिसने 30.11.2022 को वहां पहुंचकर बैंक के कैशियर पंचूराम कुर्रे उम्र 49 पिता लालदास कुर्रे निवासी ग्राम बगीचापारा थाना सकरी जिला बिलासपुर के पास जाकर 35 हजार रुपए अपने उपरोक्त बचत खाता में जमा करने के लिए दी। उस दिन बैंक कैशियर ने 35 हजार रुपए की जमा पर्ची भरवाकर और पासबुक को वापस लौटकर सुशीला बाई को देते हुए फर्जी पावती रसीद भी दे दिया। जिसके बाद सुशीला बाई अपने घर आ गई थी। तीन माह बाद बैंक पहुंचकर जब आहरण की पर्ची भरकर कैशियर के पास अपने पैसे में से कुछ रूपए निकालने के लिए बैंक में गई तो उसे ज्ञात हुआ वहां के तात्कालीन स्टाफ से ज्ञात हुआ कि कैशियर पंचूराम कुर्रे ने उसके नाम से रूपए जमा ही नहीं किया है तथा फर्जी पावती रसीद उसे थमा दिया है।

बताया जाता है कि इस घटना से व्यथित होकर पीडि़ता ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद एक ओर जहां आरोपी कैशियर यूनियन बैंक ब्रांच ऑफिस चौतमा आना-जाना बंद कर फरार हो गया वहीं दूसरी ओर चौतमा पुलिस ने उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी। फरार आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय रिमांड में पेश किये जाने के लिए नए एसपी जितेंद्र शुक्ला द्वारा निर्देश जारी किये जाने पर लंबित मामलों के निपटारे के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत चौतमा चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने आरोपी को घेराबंदी कर उसके गृहग्राम से पकडकर चौतमा लाया, जहां आज आरोपी को अपराध क्रमांक 222.23 धारा 420, 406, 409 भादवि के तहत धोखाधड़ी व अमानत में खयानत किये जाने के जुर्म में न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Spread the word