सूने आवास का ताला तोड़कर नगद सहित छह लाख की चोरी

कोरबा 27 सितंबर। चोरों की नजर इन दिनों सूने आवासों पर टिकी हुई है। एक बार पुन: चोरों ने पुलिस गश्त को चैलेंज करते हुए एसईसीएल कर्मी के ताला तोड़ कर घुसे और आलमारी से 22 हजार नगद समेत छह लाख के जेवरातों की चोरी कर ली।

मानिकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के सुभाष ब्लाक स्थित आवास क्रमांक सी. पांच में यह घटना 24 सितंबर की रात हुई। बताया जा रहा है कि आवास में निवासरत दीपक कुमार साव अपने स्वजनों को लेकर रांची छोडऩे गए थे और दूसरे दिन उन्हें वापस लौटना था। उन्होंने अपने एक परिचित को घर की देखरेख करने कहा थाए पर रात में ही चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया। दीपक ने बताया कि अज्ञात चोरों ने उनके आवास के दरवाजे का पहले ताला तोड़ा और अंदर घुस कर आलमारी को राड से तोड़ कर अंदर के लाकर को भी उखाड़ दिया। इसके बाद उसने पूरा सामान निकाल नीचे फैला और वहां रखे 22 नगद समेत जेवरातों की चोरी कर ली। लगभग छह लाख की चोरी की गई है। मामले की रिपोर्ट पर मानिकपुर पुलिस ने अपराध कर विवेचना में लिया है।

पुलिस आरोपितों को पकडऩे में कितना सफल होती है, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। यहां बताना होगा सूने आवास में 10 दिन के भीतर ताला तोड़ कर चोरी करने की यह तीसरी वारदात है। इसके पहले अज्ञात चोरों ने सीएसईबी कालोनी कोरबा पूर्व के आवास में निवासरत एक शिक्षिका के मकान का ताला तोड़ कर नगद समेत आठ लाख के सामानों की चोरी कर ली थी। इसके बाद दीपका थाना क्षेत्र में एसईसीएल कर्मी के मकान में खिड़की से घुसे चोरों ने आलमारी तोड़ कर नगद समेत लगभग डेढ़ लाख की चोरी कर ली। इन दोनों मामलों के आरोपितों को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है और अब एसईसीएल कोरबा क्षेत्र में चोरी हो गई है। इन घटनाओं से पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं। पुलिस को चोर लगातार चैलेंज दे रहे हैं, पर पुलिस अभी तक चोरी के मामले सुलझा नहीं पा रही है।

Spread the word