आरोपियों पर कार्रवाई नहीं किए जाने से चैंबर नाराज, पैदल मार्च कर कोतवाली पहुंचे व्यापारी

कोरबा 25 सितंबर। पुराना बस स्टैंड में एक व्यापारी से हुई मारपीट के बाद भी आरोपितों पर कार्रवाई नहीं किए जाने से व्यवसायिक संगठन चेंबर आफ कामर्स के सदस्य बेहद नाराज हैं। पहले चेंबर आफ कामर्स की रविवार को सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में बैठक हुई। इस दौरान व्यापारियों ने खुलेआम शहर में की जा रही गुंडागर्दी पर नाराजगी जाहिर की। सदस्यों ने पुराना बस स्टैंड से कोतवाली थाना तक रैली निकाल कोतवाली प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता और मिशन रोड स्थित व्यावसायिक प्रतिष्ठान के संचालक आनंद रैकवार 17 सितंबर की रात नौ बजे पुराना बस स्टैंड में रायगढ़ के लिए जाने वाली बस का पता करने गए थे। इस दौरान बस स्टैंड में बैठकर शराब पी रहे कुछ युवक शोर मचा रहे थे। इस पर आनंद ने उन्हे समझाइस देते हुए शांत रहने की बात की। इस पर नाराज युवक उससे मारपीट करने लगे। युवकों ने व्यापारी को धधकते हुए सिगड़ी में भी झोंकने का प्रयास कियाए लेकिन बढ़ती भीड़ को देखकर वे भाग खड़े हुए। मामले की शिकायत कोतवाली थाने में लिखवाई गई है। सप्ताह भर का समय बाद के मामले में कार्रवाई नहीं हुई है। पुलिस घायल व्यापारी के रिपोर्ट आने के इंतजार में है। उसके ढुलमुल रवैए को देखते हुए आक्रोशित चेंबर आफ कामर्स के सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पैदल मार्च कर कोतवाली का घेराव किया।

जिले में शांति कायम करो, असमाजिक तत्वों पर कार्रवाई करो जैसे नारे लिखे हैंड पोस्ट भी व्यापारी रखे थे। यहां व्यापारियों ने टीआइ रूपक शर्मा को ज्ञापन सौंप कर कहा कि कभी भी किसी के ऊपर हमला कर देने वाले सामाजिक तत्वों पर पुलिस अंकुश लगाए। उधर जेसीआइ कोरबा ने भी मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए कार्रवाई की मांग की है। पैदल मार्च कर पुराना बस स्टैंड से कोतवाली पहुंचने वालों में चेंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष योगेश जैन, महामंत्री विनोद अग्रवाल, ओमप्रकाश सहित खासी तादाद में व्यवासायी शामिल थे।

Spread the word