अज्ञात चोरों ने आवास का ताला तोड़कर नगदी रकम सहित सोने-चांदी के जेवरात किये पार

कोरबा 23 सितम्बर। शहरी क्षेत्र में अपराध नियंत्रण को लेकर भले ही बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन इसकी वास्तविकता कुछ और ही है। अज्ञात चोरों ने छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी लिमिटेड के एक आवास का ताला तोडऩे के साथ यहां से नगदी रकम समेत सोने चांदी के जेवरात पार कर दिए। आज सुबह हाउस सर्वेंट मौके पर पहुंचे तो उसे यहां सब कुछ अस्त व्यस्त मिला।

जानकारी के अनुसार सीएसईबी कॉलोनी कोरबा ईस्ट के आवास क्रमांक एन ई 130 को शातिर चोरों ने निशाने पर लिया। इस आवास में छत्तीसगढ़ विद्युत गृह हायर सेकेंडरी स्कूल की शिक्षिका श्रीमती कल्पना सुब्रमण्यम निवासरत हैं, जिन्हें लगभग 8 लाख की चपत लगी। इस बारे में प्राप्त सूचनाओं में कहा गया है कि कल्पना की बेटी नागपुर में रहकर अध्ययन कर रही है। पिछले कुछ दिनों से उसका स्वास्थ्य बेहतर नहीं चल रहा है, जिस पर हाल-चाल जानने के लिए कल्पना नागपुर गई हुई है। आवास में किसी प्रकार की हलचल नहीं होने पर बदमाशों ने इस पर अपनी नजर बनाई और पिछली रात्रि को इसका ताला तोड़ दिया। आवास के भीतर एक कमरे में रखी दो अलमारी को तोडफ़ोड़ करने के साथ हजारों की नगद रकम सहित 6 लाख 50000 कीमत के स्वर्ण व रजत आभूषण की चोरी कर ली। चोरों ने और भी सामान यहां से पार किया है। जानकारी के अनुसार कल्पना सुब्रमण्यम के द्वारा अपने आवास के प्राथमिक कार्यों के लिहाज से एक महिला कर्मी की सेवाएं ली जा रही थी । शनिवार की सुबह में दैनिक शेड्यूल के अंतर्गत यहां पहुंची तो उसे सब कुछ बिखरा हुआ मिला। आवास का टूटा हुआ ताला देखने के साथ ही वह समझ गई कि माजरा कुछ और है। आसपास के लोगों को सूचित करने के बाद भीतर का जायजा लिया गया जिस पर स्थिति स्पष्ट हो गई। कल्पना के कोरबा लौटने पर आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इससे पहले सीएसईबी चौकी क्षेत्रांतर्गत खपराभट्टा इलाके में चोरों का गिरोह लंबे समय तक सक्रिय रहा। जिसके द्वारा सीमांत पूंजी वर्ग के घरों को निशाना बनाने के साथ मोटी चपत लगाई गई। इस तरह की घटनाएं पिछले महीनों में लगातार हुई। चोरों ने जिस अंदाज में यहां घटनाएं की उससे प्रतीत होता है कि लोगों के अवकाश पर जाने और लौटने की जानकारी गिरोह को हासिल हो रही थी। इससे भी सिस्टम सवाल खड़े हो रहे थे।

Spread the word