कांग्रेस सरकार ने लोगों के साथ किया विश्वासघात, हमारी सरकार बनी तो करेंगे घोटालों की जांच: बृजेश पाठक

कोरबा 22 सितंबर। बीते पांच साल में प्रदेश का विकास नहीं हुआ है। गांव-गांव शराब पहुंच गई, जुआ सट्टे का जाल फैल गया, प्रदेश की कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार हो गई है। छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ कांग्रेस की सरकार ने विश्वासघात किया है। हमारी सरकार आई तो इन तमाम घोटालों का जांच कराएंगे।

यह बात उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने भाजपा के परिवर्तन रैली के तत्वावधान में कटघोरा के मेला मैदान में आयोजित जनसभा के दौरान कही। उन्होने कहा कि अब ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। प्रदेश में 15 हजार करोड़ का चावल घोटाला, 200 करोड़ का शराब घोटाला, तेंदुपत्ता में 300 करोड़ का घोटाला, लोक सेवा आयोग, तबादला, उद्योग आदि के घोटालों की लंबी सूची है। जो घोटाला करेगा, अपराध करेगा, हम उसकी जांच कराएंगे, कार्रवाई करेंगे। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव लेकर बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया है। वर्तमान कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना में 10 लाख गरीब परिवारों का हक छिनने का काम किया है, कांग्रेस की ऐसी सोच पर तरस आता है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने लोगों का आवास छीनकर पाप किया है।

इस बार छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं। बीजेपी ने वोटरों को साधने के लिए छत्तीसगढ़ में परिवर्तन यात्रा की शुरूआत की है। जिसमें बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं। 16 सितंबर को जशपुर से निकली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा गुरूवार 21 सितंबर को कोरबा जिले के अंतिम छोर पसान, लैंगा, बिंझरा से होकर कटघोरा पहुंची। इस परिवर्तन यात्रा में केंद्रीय उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सी एम बृजेश पाठक,धरम लाल कौशिक, पुन्नू लाल मोहले, पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर सहित जिला अध्यक्ष डा.राजीव सिंह, कोरबा विधानसभा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन, पूर्व खाद्य आयोग अध्यक्ष ज्योतिनंद दुबे, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष चिंटू राजपाल, पूर्व जिलाध्यक्ष पवन गर्ग, जिला महामंत्री संतोष देवांगन आदि शामिल थे।

पाठक ने आम लोगों से आग्रह कि किया कि अब समय आ गया है कि जनता डबल इंजन की सरकार को वरीतया दें। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार से पहले 1000 से अधिक दंगे होते थे। अधिकारी भय के माहौल में काम करते थे लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद भयमुक्त वातावरण है। प्रदेश की विकास की गंगा का पूरे देश भर में चर्चा है। छत्तीसगढ़ की सरकार ने तो अपने ही किए वायदों को झुठलाया है। प्रदेश की मां-बेटी को 500 रुपए देने का भी वादा नहीं निभाया। शराबबंदी का वो वादा कहां गया। युवाओं को नशे की लत का आदी बनाया जा रहा है। बेरोजगारी का जाल बुना गया है। युवा सवाल पूछते हैं कि हमें मुख्य धारा में लाने के वो वादे कहां गए।

कोरबा में घंटाघर मे आमसभा-की तैयारी की गई थी। मंच पर उपमुख्यमंत्री पाठक समेत अन्य पहुंच चुके थे। उनका भाषण होता इससे पहले वर्षा होने लगी और भीड छंटने लगी। इस वजह से पाठक बिना किसी औपचारिकता के सीधे उदबोधन दिए। इसके पहले उन्होन मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में गरीब आदिवासी, किसान का कोई सुनने वाला नहीं है। रायगढ़ से कोरबा जिला आने के दौरान सडक़ों की दुर्दशा देखने को मिली जो पूरी तरह से टूट रहे हैं। पांच सालों में इन्फ्रास्ट्रक्चर को ध्वस्त करने का काम इस सरकार ने किया है। सडक़ के पैसों से कांग्रेस के नेताओं का विकास हुआ है। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि प्रदेश में एक्सप्रेस वे क्यों नहीं बना। प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना भेजी लेकिन काम नहीं हुआ।

Spread the word