ग्रामीण को भालू ने गंभीर रूप से किया जख्मी

कोरबा 15 सितंबर। जिले के वन मंडल कोरबा अंतर्गत पसरखेत रेंज के पतरापाली गांव में मवेशी भैस ढूढऩे निकले एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए तत्काल जिला अस्पताल कोरबा पहुंचाया गया । जहां प्राथामिक उपचार के बाद उसकी गंभीर दशा को देखते हुए सिम्स चिकित्सालय बिलासपुर रेफर कर दिया गया है।

भालू के द्वारा हमला किए जाने की यह घटना गुरूवार की देर शाम 8 बजें के लगभग घटित हुई बताया जाता है कि पसर खेत रेंज अंतर्गत पतरापाली गांव निवासी जोत राम पिता साधराम राठिया उम्र 64 वर्ष अपने मवेशी भैस को ढूढऩे जंगल के पास बोईर झूमर टिकरा पहुंचा था तभी उसका सामना एक खुंखार भालू से हो गया। भालू ने देखते ही उस पर हमला बोल दिया इस हमले में जोतराम लहूलुहान हो कर घायल हो गया । भालू से बचने ग्रामीण अपनी सांस रोक दी जिससे भालू मृत समझ कर आगे बढ़ गया भालू के जाने बाद घायल जोतराम ने मदद के लिए गुहार लगाई । जिस पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और घायल जोतराम की स्थिति घटना की जानकारी लेने के बाद उसके परिजनों व वन विभाग को सूचित किया। ग्रामीणों की सूचना पर रेंजर तोषी वर्मा के निर्देश पर वन पिभाग के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और एंबुलेंश बुलाकर घायल ग्रामीण को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने उसका प्राथमिक उपचार किया । और उसकी गंभीर दशा को देखते हुए सिम्स अस्पताल रेफर कर दिया । रेंजर ने बताया कि वन विभाग की ओर से घायल के परिजानों को तत्कालित सहायता राशि रूपये 2 हजार दे दी गई है।

डिप्टी रेंजर सहनी राम राठिया घायल व्यक्ति के उचित देखरेख व इलाज सुनिश्चित करने हेतु सिम्स अस्पताल बिलासपुर में घायल व्यक्ति के परिजनों के साथ उपस्थित है। परिजनों से कहा जा रहा है जोतराम के इलाज का पूरा खर्च वन विभाग करेगा। सो बेहतर से बेहतर ईलाज कराए ताकि वन्य प्राणी के हमले में घायल व्यक्ति के प्राण की रक्षा हो सकें।

Spread the word