एटीएम कार्ड बदल कर दो लाख की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 12 सितम्बर। एटीएम कार्ड बदल कर एक व्यक्ति के साथ दो लाख रूपये की ठगी दो व्यक्ति ने कर ली। सूचना पर पुलिस ने एक आरोपित को कटघोरा से तथा भाग रहे दूसरे आरोपित को पोड़ी उपरोडा के पास पकड़ लिया। दोनों के पास से दो लाख रुपये पुलिस ने बरामद कर लिया।

जानकारी के अनुसार घटना सीएसईबी पुलिस चौकी अंतर्गत बुधवारी में घटित हुई। यहां स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में शशिकांत पाल राशि निकालने पहुंचा, पर एटीएम के उपयोग की अधिक जानकारी नहीं होने से उसे परेशानी हुई। तब वहां उपस्थित एक व्यक्ति ने सहयोग करने की बात कही। इसी बीच कार्ड बदल दिया और सर्वर डाउन होने की बात कही। कुछ देर बाद शशिकांत पाल को धोखा होने का अंदेशा हुआ, तब तक देर हो चुकी थी और वह व्यक्ति दो लाख रूपये की ठगी हो चुकी थी। उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने तत्काल सीसीटीवी खंगाला, तब उन्हें एक व्यक्ति दिखाई दिया। फुटेज के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी शुरू की। कटघोरा, चोटिया की तरफ आरोपितों के डिजायर कार में भागने की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। बताया जा रहा है कि कटघोरा में पुलिस टीम तैनात कर दी थी। इस बीच एक व्यक्ति कटघोरा स्टेट बैंक के पास गाड़ी से उतर अंदर जाने लगा, तब वहां उपस्थित पुलिस ने उसे दौड़ा कर पकड़ा। उसके पकड़े जाने पर दूसरा आरोपी पोडी उपरोडा की ओर भागा। जहां सूचना के आधार पर बांगों पुलिस ने पोड़ी में गिरफ्तार किया। पूछताछ में एक व्यक्ति ने अपना नाम शाद्धि खान निवासी चांदहट जिला पलवल हरियाणा का बताया। एटीएम से ठगा करने के दो घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपितों को न केवल गिरफ्तार कर लिया, बल्कि जांच के दौरान पुलिस ने उनके पास से दो लाख रुपये भी बरामद कर लिया।

पुलिस ने एटीएम से ठगी करने वाले दोनों आरोपियों को महज दो घण्टे के भीतर गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की। फिलहाल दोनों आरोपी हरियाणा के बताए जा रहे है। इनके पास से बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड बरामद किया गया है। साथ ही ठगी के दो लाख रुपये भी पुलिस ने बरामद किया है। कटघोरा के प्रधान आरक्षक संदीप पांडेय, आरक्षक रमेश कश्यप व उनकी टीम तथा बांगो पुलिस के प्रधान आरक्षक शिवशंकर परिहार, अशोक खरे की मुख्य भूमिका रही।

Spread the word