आठ साल पुराने मामले में कांग्रेस नेता विकास सिंह गिरफ्तार

कोरबा 08 सितम्बर। कांग्रेस नेता विकास सिंह को एक अपराधिक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करीब आठ साल पहले दुष्कर्म की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर दूसरी बार पति का अपहरण किए जाने का अपराध तीन साल पहले दर्ज किया गया था। निचली अदालत से जमानत निरस्त पर पुलिस ने कनकी के पास बिलासपुर से वापस लौटते वक्त विकास को गिरफ्तार कर लिया।

दीपका क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर करीब आठ साल पहले दुष्कर्म का अपराध पुलिस ने दर्ज किया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान झूठी रिपोर्ट लिखाए जाने का मामला सिद्ध होने पर प्रार्थिया को कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई थी। वर्ष 2020 में उसने फिर से एक शिकायत करते हुए पुलिस को बताया कि पति के अपहरण कर लिए जाने की वजह से कोर्ट में मजबूर होकर उसने बयान बदला। सुनवाई के दौरान झूठी शिकायत किया जाना सिद्ध होने पर प्रार्थिया को कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई। उसके बाद वर्ष 2020 में उसने एक ओर शिकायत दीपका थाना में करते हुए कहा कि उसके पति का अपहरण कर उसे डराया धमकाया गया था, इसलिए उसने कोर्ट में किसी अन्य के बरगलाने से झूठी शिकायत करने का बयान दिया था।

पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद अपहरण व धमका कर कोर्ट में बयान बदलवाने का अपराध पंजीबद्ध किया। इस बीच विकास की ओर अपील किए जाने पर हाई कोर्ट बिलासपुर ने आठ सप्ताह के लिए प्रोटेक्शन दिया था। पुलिस का कहना है कि उसकी अवधि कल समाप्त हो गई और रात को विकास को गिरफ्तार कर लिया गया। कोरबा जिला न्यायालय में उसे पेश किया गया, जहां रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Spread the word