कांग्रेस निभाए अपना वादा, झु्ग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को दे पट्टा: भाजपा

कोरबा 26 अगस्त। पट्टा अधिकार व प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने धरना प्रदर्शन कर रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और यहां अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल देवांगन ने कहा कि चुनाव के पूर्व कांग्रेस द्वारा घोषणा पत्र में पट्टा देने का वादा किया गया था। कांग्रेस ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब मजदूरों को पट्टा देने का वादा किया था लेकिन आज तक किसी को पट्टा नहीं मिला।

घंटाघर मैदान में आयोजित भाजपा के सभा को पदाधिकारियों ने संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस मौके पर देवांगन ने कहा कि पिछले पांच साल से कोरबा की गरीब, मजदूर के साथ घोर अन्याय व शोषण हुआ। सरकार के कई अधिकारी जेल में हैं। उन्होंने कहा कि कोरबा में चारों ओर राखड व धूल के गुब्बारे उड़ रहे हैं। सड़कों की दुर्दशा से आम जनता त्रस्त है। कोरबा की जनता कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति चाहती है। देवांगन ने कहा कि उनके महापौर कार्यकाल में किए गए कार्य को क्षेत्र की जनता अभी भी याद करती है। इस मौके पर पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है।

चोरी, डकैती, रंगदारी, लूट, खुलेआम गुंडागर्दी कांग्रेस के संरक्षण में हो रहा है। क्षेत्र की जनता सब समझती है और अब बदलाव चाहती है। पूर्व महापौर जोगेश लांबा ने कहा कि भूपेश सरकार 16 लाख आवास को रोक कर गरीबों के साथ शोषण किया। निगम क्षेत्र में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहे हैं। कार्यक्रम में झुग्गी झोपड़ी के प्रदेश संयोजक महेंद्र पंडित, जिलाध्यक्ष डा राजीव सिंह, गोपाल मोदी, अशोक चावलानी हितानंद अग्रवाल, लक्ष्मण श्रीवास ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर केदारनाथ अग्रवाल, प्रफुल्ल तिवारी, मनोज पराशर, मंजू सिंह, अजय विश्वकर्मा, परविंदर सिंह, शिव बालक सिंह, नरेंद्र देवांगन, दीपक जायसवाल, यासीन खान, रितु चौरसिया, मनोज यादव, संजय कुर्मवंशी, पार्षद चंद्रलोक सिंह, गोलू पांडे समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मुकेश राठौर व एल्डरमैन रामगोपाल यादव ने भाजपा द्वारा किए गए आंदोलन को जनता को गुमराह करने का प्रोपेगेंडा करार दिया। कोरबा विधानसभा में प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद भाजपा ने गरीबों को पट्टा दिलवाने का झूठा आश्वासन देकर सभा का आयोजन किया और इस दौरान लोगों से आवेदन भी भराया। इतना ही नहीं पट्टा वितरण की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार गरीबों के हित में कार्य कर रही है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विभाग द्वारा राजीव आश्रय योजना के तहत गरीबों को पट्टा देने की तैयारी हो चुकी है। अकेले कोरबा जिले में 14000 से अधिक आवेदन आए थे। पात्रता के आधार पर हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया जाना है। इसके लिए राजस्व मंत्री ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। राजपत्र का भी प्रशासन हो चुका है। आवश्यक प्रशासनिक प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। लेकिन भाजपाई उलटी गंगा बहा रहे हैं। इन्होंने जनता को गुमराह करने वाला आवेदन पत्र जारी किया है। लोगों को भाजपाइयों ने असलियत नहीं बताई और उन्हें एक पेंपलेट की तरह दिखने वाला आवेदन सौंप दिया। यह कोई नई बात नहीं है, जब शहर में पट्टे की राजनीति हो रही है। पहले भी कई चुनावजीवी नेताओं ने इस तरह का प्रयास किया था। लेकिन जनता यह सब देख रही है। वह जानती है।

Spread the word