श्रद्धालुओं को परेशान करने वाले 9 उत्पातियों को भेजा जेल

कोरबा 01 अगस्त। उरगा पुलिस ने कनकी मार्ग पर आवांच्छित हरकत कर रहे 9 अराजक तत्वों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सभी के खिलाफ 151 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई। पूरे सावन भर संबंधित क्षेत्र में पुलिस की निगरानी होगी और उत्पाते मचाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

उरगा थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि कुछ दिनों से मिल रही शिकायत पर पुलिस ने कड़ा रवैय्या दिखाने के साथ कठोर कार्यवाई करना शुरू किया है। कनकेश्वर महादेव में पूजा अर्चना के लिए इन दिनों आसपास के लोग पहुंच रहे हैं। वापसी के दौरान रात्रिकाल में उनके साथ इस रास्ते पर घटनाएं हो रही है। दो.तीन मामले हाल में हुए। पीडि़त पक्ष के साथ-साथ अन्य स्तर पर पुलिस को सूचना मिली। ऐसे में अराजक तत्वों को सबक सिखाना जरूरी हो गया। अधिकारियों को इस बारे में जानकारी देने के साथ पुलिस की टीम संबंधित क्षेत्र में लगाई गई। इस कड़ी में पिछली रात्रि इलाके में उत्पात मचाने के साथ अनावश्यक परेशानी पैदा कर रहे कुल 9 तत्वों को दबोचा गया। वे आसपास के बताये गए हैं। उनकी मंशा अपना स्वार्थ साबित करने के लिए इस क्षेत्र में दबदबा कायम करने की थी।

उक्तानुसार प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के साथ जेल भेज दिया गया। टीआई तिवारी ने बताया कि यह पहली और अंतिम कार्रवाई नहीं है। हमने तय किया है कि श्रावण पूर्णिमा तक कनकी मार्ग पर पुलिस की टीमें लगातार नजर रखेंगी और यह सुनिश्चित करेंगी कि किसी भी कारण से श्रद्धालुओं को समस्याओं का सामना न करना पड़े। इस दौरान गैर जरूरी हरकतों में लिप्त पाये जाने वाले आसामाजिक तत्वों पर सख्ती करने में पूरी उदारता बरती जाएगी।

Spread the word