व्यवसायी से 2.27 लाख धोखाधड़ी करने वाला सेल्समेन भेजा गया जेल

कोरबा 27 जुलाई। कोरबा शहर के जायसवाल गली पुरानी बस्ती निवासी व्यवसायी एवं गणपति इंटरप्राइजेस के संचालक के यहां बतौर सेल्समेन काम करने वाला युवक 2.27 लाख रुपए लेकर अचानक रहस्यमय ढंग से चंपत हो गया था। जो काफी दिनों से फरार था। उसे कोतवाली पुलिस की टीम ने ग्राम सोनादुला थाना अकलतरा जांजगीर से गिरफ्तार कर कोरबा ले आई जिसे जिला जेल दाखिल कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार विक्रम अग्रवाल 43वर्ष पिता त्रिलोकचंद अग्रवाल निवासी पुरानी बस्ती जायसवाल गली गणपति इंटरप्राइजेस संस्थान के मालिक हैं। इन्होंने अपने व्यवसायिक लेनदेन की वसूली के लिए जांजगीर जिले के अकलतरा थानांतर्गत ग्राम सोनादुला निवासी प्रदीप कुमार तांडे उम्र 30 पिता पुरुषोत्तम शंकर तांडे को बतौर सेल्समेन के रूप में काम पर रखा था। व्यवसायी के रूपए पूर्व में वसूली कर युवक प्रदीप लाकर हर महीने फर्म में बकायदा जमा कर दिया करता था मगर पिछली बार फरवरी माह में उसने 2.27 लाख रुपए फर्म में वसूली का जमा नहीं किया और उक्त रकम को लेकर रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। काफी दिनों तक व्यवसायी उसे उसके गृहग्राम से लेकर अन्य स्थानों पर खोजते रहे मगर उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके परिणाम स्वरूप उसके विरूद्ध सिटी कोतवाली में व्यवसायी ने अपराध क्रमांक 147/23 धारा 401, 408 भादवि के तहत अमानत में खयानत का धोखाधड़ी किये जाने का जुर्म दर्ज करा दिया।

बताया जाता है कि इस मामले में उक्त आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था। कई बार उसे पकडऩे के लिए कोरबा कोतवाली से टीम भेजी गई मगर वह नहीं मिला। इस बार मुखबिर से मिली ठोस सूचना पर कोतवाली टीआई रूपक शर्मा ने एक टीम बनाकर एएसआई अफसर खान, आरक्षक सुनील सिंह राजपूत एवं चंद्रकांत गुप्ता को कल ग्राम सोनादुला के लिए रवाना किया। वहां से आरोपी भागने के चक्कर में था कि पुलिस कर्मियों ने उसे धर दबोचा। जिसके बाद उसे कोरबा लाया गया। यहां उसे न्यायिक रिमांड पर कोरबा न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय में आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में कोरबा जिला जेल दाखिल करवा दिया।

Spread the word