वितरण विभाग की लापरवाही, करंट की चपेट में आने से बालिका झुलसी

कोरबा 22 जुलाई। दादरखुर्द स्थित परशुराम भवन के पास अपने घर के छत पर खेल रही एक मासूम बच्ची 33 केवी करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से गंभीर रुप से झुलस गई। इस हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी की स्थिती निर्मित हो गई। दुर्घटना में मासूम बच्ची करीब 60 फीसदी झुलस गई है जिसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मानिकपुर चैकी अंतर्गत ग्राम दादरखुर्द स्थित परशुराम भवन के पास जबरदस्त हादसा हुआ। अपने घर के छत पर खेल रही एक मासूम बच्ची 33 केवी करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से गंभीर रुप से झुलस गई। हादसा होने के बाद मौके पर हडक़ंप की स्थिती निर्मित हो गई जिसके बाद आनन-फानन में 12 वर्षीय सृष्टि पटेल को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार जारी है। इस घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश का माहौल देखा जा रहा है और लोग इस हादसे के लिए वितरण कंपनी को दोषी मान रहे है।

दुर्घटना के बाद जब हम मौके पर पहुंचे तो वहां मौजूद लोग काफी डरे हुए मिले। दुर्घटनास्थल का जायजा लेने पर पाया गया,कि करंट प्रवाहित तार की उंचाई काफी कम थी यही वजह है, कि यह हादसा हुआ। लोगों से जब हमने पूछताछ की तब उन्होंने बताया, कि तार को उंचा करने कई वितरण कंपनी से कई शिकायत की गई लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिसके कारण यह हादसा हो गया।

Spread the word