दो बाइक आपस में टकराई, चालक की मौत

कोरबा 12 जुलाई। कोरबा-कटघोरा के मध्य छुरी मुख्यमार्ग में कल मध्यान्ह दो बाइक चालकों की वाहन में जोरदार भिडं़त होने से एक के चालक की मौत हो गईए जबकि उसके पीछे स्कूल में प्रवेश लेने जा रही छात्रा सह मृतक की पुत्री भी गंभीर रूप से घायल हो गई।

जानकारी के अनुसार कटघोरा थाना अंतर्गत नगर पंचायत छुरी निवासी वेदराम केंवट उम्र 45 पिता लक्ष्मण केंवट अपनी 15 वर्षीय पुत्री मुनीकेंवट का छुरी शाउमावि में प्रवेश दिलाने के लिए अपनी बाइक में पीछे बैठाकर उसका फार्म लेकर विद्यालय में जमा करने कल मध्यान्ह 3 बजे के लगभग जा रहा था। छूरी मेनरोड में वह बाइक से पहुंचा ही था कि अंबिकापुर मार्ग की ओर से आ रहे एक अन्य बाइक के चालक ने जोरदार ठोकर मार दिया। इस आकास्मिक दुर्घटना में दोनों वाहनों के आगे के भाग के परखच्चे उड़ गए। वहीं दोनों वाहनों के चालक घायल होकर सड़क में इधर-उधर गिर पड़े। जबकि वेदराम केंवट और उसकी पुत्री मुन्नी घायल हो गई, जिन्हें उपचार के लिए कटघोरा सीएचसी ले जाया गया, जहां ले जाते वक्त बीच रास्ते में ही वेदराम केंवट की मौत हो चुकी थी। जिसकी पुष्टी अस्पताल के चिकित्सक ने परीक्षण के दौरान कर दी।

बताया जाता है कि वहीं मृतक के घायल पुत्री का ईलाज कटघोरा सीएचसी में जारी है। जबकि मृतक के बड़े भाई घनश्याम केंवट उम्र 54 के रिपोर्ट पर दुर्घटना को लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए अंजाम देने वाले आरोपी बाइक चालक नीरज सिंह साकिन ध्रुवा थाना भालुमार जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश के विरूद्ध अपराध क्रमांक 264/23 धारा, 279, 337, 304 भादवि के तहत दर्ज करा दिया। कटघोरा पुलिस ने एक ओर जहां, दुर्घटनाकारित बाइक को उपरोक्त धारा अंतर्गत जप्त कर लिया, वहीं सामान्य रूप से घायल नीरज सिंह को उपचार के लिए अस्पताल दाखिल कराने के साथ ही उसे डिस्चार्ज होते ही उपरोक्त मामले में गिरफ्तार करने की वैधानिक प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर मृतक के शव को कटघोरा पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के उपरांत उसे पीएम के लिए सीएचसी के चीरघर भिजवा दिया।

Spread the word