नहीं सुलझ पाई प्रिया कुर्रे की मौत की गुत्थी..1 माह बाद भी नहीं हुई FIR दर्ज,जाँच को लेकर गंभीर नहीं कटघोरा पुलिस

25 जून से लापता युवती का 23 जुलाई को मिला था कंकाल

हत्यारे को 7 दिन में गिरफ्तार नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी

कोरबा-कटघोरा/पाली। मामला पाली विकासखंड के चैतमा चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चुहियाडांड रजकम्मा निवासी बोधराम कुर्रे की बेटी प्रिया कुर्रे की संदिग्ध मौत का है। प्रिया 25 जून 2020 को अपने गांव घर देर रात तक नहीं पहुंची तो बेटी के पिता व परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। उसकी गुमशुदगी की सूचना चैतमा चौकी में दी गई। 23 जुलाई को कटघोरा थाना के जटगा चौकी क्षेत्र अंतर्गत वनांचल ग्राम जामपानी रावा के जंगल में मानव कंकाल व मौके पर सलवार सूट बरामद किया गया। पुलिस ने जिसकी शिनाख्त के लिए ग्रामीण क्षेत्रों व थाना चौकी में सूचना दी। जानकारी मिलते ही प्रिया के पिता व परिजनों ने मौका स्थल पहुंचकर कपड़े के आधार पर प्रिया के रूप में पहचान किया ।


प्रिया के पिता व परिजनों ने बताया कि लगभग 2 माह गुजर जाने के बाद भी कटघोरा थाने में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया। लगातार कटघोरा थाना में थाना प्रभारी से हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं लेकिन कटघोरा के थाना प्रभारी जांच कार्यवाही पूरा नहीं हुआ है, अभी कुछ नहीं कह सकते, यह बोलते हैं।
पिता बोधराम कुर्रे व परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से भी न्याय की गुहार की है। साथ ही कोरबा जिला इकाई के भीम रेजिमेंट संगठन से भी मदद मांगी। भीम रेजिमेंट संगठन के जिला अध्यक्ष अनिल टंडन ने कटघोरा थाना पहुंचकर प्रभारी से चर्चा किया जिसमें यह पता चला कि थानेदार के द्वारा अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। पीड़िता के पिता बोधराम कुर्रे व परिजनों को हमेशा यह कह कर वापस भेज दिया जाता है कि हमारे पास कुछ ठोस सबूत नहीं है, हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं उसके बाद फिर आरोपी को गिरफ्तार करेंगे।
संगठन के अध्यक्ष ने कहा है कि सात दिवस के भीतर अपराधी को गिरफ्तार नहीं करने पर पीड़िता के पिता, परिजनों एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी पुलिस प्रशासन की होगी। इस दौरान मनीराम भारती, नरेन्द्र बंजारे, ललित महिलांगे, दूजेराम टंडन, राजू जांगड़े, पिंटू खांडे, विष्णु टंडन, छत्रपाल पाटले, ओम प्रकाश जांगड़े, अनिल कुमार कुर्रे, धन्नुलाल टंडन एवं परिजन उपस्थित थे।

Spread the word