एक साथ भेजा दो महीने का बिल, उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

कोरबा 17 जून। छत्तीसगढ़ बिजली वितरण कंपनी के कर्मचारियों के रवैय्ये से उपभोक्ताओं की परेशानी लगातार बढ़ रही है। पाड़ीमार जोन की ओर से अबकि बार कृष्णानगर इलाके के अनेक उपभोक्ताओं को दो महीने का बिल भेज दिया गया है। ज्यादा राशि का बिल देख उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ गई है।

आरएसएस नगर वार्ड के अंतर्गत आने वाले कृष्णानगर में यह समस्या लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। बताया गया कि बिजली कंपनी की ओर से एक साथ दो महीने का बिल भेज दिया गया है। इससे प्रतीत होता है कि हर महीने नियमित रूप से मीटर रिडिंग करने का काम मैदानी अमले की ओर से नहीं किया जा रहा है। अपनी बला टालने के लिए कर्मचारी इस तरह का काम कर रहे हैं और कुल मिलाकर उपभोक्ताओं का टेंशन बढ़ाने में लगे हैं। आर्थिक रूप से उपभोक्ताओं का कहना है कि इस बार ज्यादा रकम दिया जाना संभव नहीं होगा। उन्होंने नाराजगी जतायी कि आखिर बिजली कंपनी के कर्मी इतने लापरवाह कैसे हो रहे हैं।

पाड़ीमार के सहायक अभियंता बिसैन ने बताया कि जिन मामलों में एक साथ बिल देने की बात की जा रही है, ऐसे उपभोक्ता अपने डीपी नंबर के साथ संपर्क करें ताकि समस्या निराकृत करें। कई अवसर पर ऐसी ही कई समस्याओं को लेकर लोग बिजली कार्यालयों का घेराव विभिन्न क्षेत्रों की तरफ से किया जा चुका है और अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया जा चुका है। उम्मीद की जा रही थी कि यह सब होने से कंपनी का रवैय्या बदलेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Spread the word