PM मोदी की 25 के बजाय 18 जून को ही होगी ‘मन की बात’

कमल दुबे

नईदिल्ली 16 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी रविवार 18 जून 2023 को मन की बात कार्यक्रम के तहत देशवासियों के साथ अपने विचार साझा करेंगे। इस कार्यक्रम की यह 102वीं कड़ी होगी। लेकिन इस बार PM मोदी का यह कार्यक्रम 25 जून के बजाय 18 जून को होने वाला है। दरअसल, यह कार्यक्रम माह के अंतिम रविवार को होता है। इस बार माह का अंतिम रविवार 25 जून को है लेकिन पीएम मोदी की विदेश यात्रा की वजह से यह कार्यक्रम 18 जून को होने जा रहा है।

*PM ने ट्वीट कर दी थी जानकारी*

पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए अपने इस कार्यक्रम के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे हैं। लोग कार्यक्रम के लिए अपने सुझाव NaMo ऐप और MyGov पर भेज सकते हैं। इसके अलावा टेलीफोन नंबर 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं।

*इस ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा था…*

“इस महीने का #MannKiBaat कार्यक्रम रविवार, 18 जून को होगा। आपका इनपुट प्राप्त करना हमेशा खुशी की बात होती है। NaMo ऐप, MyGov पर अपने इनपुट साझा करें या 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें”

*विदेश यात्रा के चलते किया गया बदलाव*

वहीं टेलीफोन संख्या 1922 पर मिस्ड कॉल देकर भी SMS के जरिए लिंक हासिल किया जा सकता है और इस लिंक की सुविधा से भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। इससे स्पष्ट है कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में इस बार बदलाव उनकी विदेश यात्रा के चलते किया गया है।

*21 जून से चार दिन की यात्रा पर अमेरिका जाएंगे PM*

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून से चार दिन की यात्रा पर अमेरिका पहुंच रहे हैं। इस यात्रा पर चर्चा करते हुए हाल ही में अमेरिका के सह रक्षा सचिव एली रैटनर ने बताया था कि पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा दोनों देशों के बीच संबंधों के लिए नए मानदंड स्थापित करने वाली एक ऐतिहासिक यात्रा होगी।

उन्होंने यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका की राजकीय यात्रा भारत-अमेरिका रक्षा संबंधों में नए मानदंड स्थापित करेगी और दोनों को सह-उत्पादन और सह-विकास के मुद्दों पर अभूतपूर्व तरीकों से करीब लाएगी। इस बार पीएम मोदी की यात्रा से रक्षा के क्षेत्र में मजबूत कदम उठाए जाएंगे। साथ ही कई और घोषणाएं होने की उम्मीद है।

Spread the word