दंपत्ति पर 2.50 करोड़ से अधिक की रकम ठगने का आरोप: 6 माह में रकम दोगुना का दिया झांसा

बिलासपुर से आई पुलिस बालको थाना क्षेत्र से दंपत्ति को पकड़ कर ले गई

कोरबा 13 जून। वाटर प्लांट में निवेश करने और 6 माह में पैसा डबल हो जाने का झांसा देकर ठगी करने वाले कोरबा जिले के एक दंपत्ति को बिलासपुर की पुलिस ने बालको से गिरफ्तार किया है।

28 अप्रैल को प्रार्थीया निवासी व्यापार विहार थाना तारबाहर जिला बिलासपुर ने थाना में एक लिखित आवेदन पेश किया। जिसमे कहा गया की कथित दंपत्ति और अन्य लोगों के द्वारा प्रार्थीया व उसके भाई-बहन के साथ अल्कालाइन वाटर प्लांट में पैसा निवेश करने से 6 महीने में पैसा डबल करने के नाम पर धोखाधड़ी की गयी। इन पर धारा 420, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। विवेचना के दौरान पोलिको को जानकारी मिली की कथित आरोपीगण ग्रुप बनाकर बहुत सारे लोगों से ठगी किए हैं। प्रार्थी से पुरानी जान-पहचान होने का फायदा उठाते हुए अल्कलाइन वाटर से होने वाले फायदे और उसका प्लांट लगाने पर 6 माह में पैसे डबल हो जाने की बात बोलकर धीरे-धीरे 3 लाख से अधिक रकम ले लिए थे। आरोपियों द्वारा अन्य लोगों के साथ भी ठगी करने की जानकारी मिली है। उक्त ठगी की रकम ढाई करोड़ से भी ज्यादा होना बताया जा रहा है।

तारबहार पुलिस ने कथित आरोपी दंपत्ति को कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार कथित आरोपी दंपत्ति को न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी तारबाहर निरीक्षक मनोज नायक, एएसआई मोतीलाल सूर्यवंशी, जय बंजारे, शारदा भगत, अजय सिंह, अमित सिंह, मुरली भार्गव, संदीप शर्मा आदि शामिल रहे।

Spread the word