फूड पॉयजनिंग की शिकार 08 जानवरों की मौत

कोरबा 12 जून। एसईसीएल दीपका के आवासीय परिसर प्रगति नगर कॉलोनी में फूड पॉयजनिंग की शिकार 8 जानवरों की मौत हो गयी है । एक के बाद एक जानवरों के खत्म होने से लोग हतप्रभ और परेशान है ।

टीम चरक धर्म संवाहक के प्रमुख एवं समाजसेवी सत्य प्रकाश मिश्रा और उनके टीम को जब इसकी जानकारी हुई की गाय फूड प्वाइजनिंग की वजह से तड़प कर छटपटा रही है तो उन जानवरों को बचाने तत्काल मोके पर जाकर घरेलू उपचार कर दवाइयां दी गयी किंतु तमाम कोशिशों के बावजूद भी एक गाय को छोड़ बाकी 8 गाय को नही बचाया जा सका और वे स्वर्ग लोक सिधार गयी । लोगों ने बताया कि प्रगति नगर में जनसुनवाई का आयोजन किया गया था जिसमें दोपहर खाने पीने की व्यवस्था एसईसीएल प्रबंधन की ओर से किया गया था और बचा और खराब अपशिष्ट खाद्य सामग्री बाहर फेंक दिया गया जिसमे पॉलिथीन कैरी बैग भी भारी मात्रा में शामिल थे जिसे हटाया नहीं गया और मुक्का आवारा जानवरों ने उस चावल को भरपेट खाया और वे फूड पॉयजनिंग का शिकार हो गए। टीम चरक धर्म संवाहक के सदस्य सामाजिक कार्यों में मदद के लिए हमेशा हाथ आगे बढ़ाते रहे हैं और लोगों को समय समय पर इसके लिए प्रेरित भी करते हैं उनके टीम में महिलाएं भी शामिल होकर खुलकर साथ दे रही हैं ।

सत्य प्रकाश मिश्रा ने कहा कि जब भी कोई कार्यक्रम होते हैं जिसमें बनी हुई खाद्य सामग्री अपशिष्ट होकर खराब हो जाती है तो उसको पॉलिथीन कैरी बैग वगैरह कचरा के साथ अवशिष्ट खाद्य सामग्री को बाहर फेंक दिया जाता है जिससे आवारा जानवरों आकर खाते है जिससे ऐसी घटना घटित होती है । सत्य प्रकाश मिश्रा ने कॉलोनी व अन्य जगहों पर बनी डस्टबिन की ऊंचाई बढ़ाने की मांग किया है जिसे जानवर डस्टबिन में घुसकर खाने के साथ पॉलिथीन वगैरह न खा सके इसके अभाव में जानवरों के पेट मे जहरीली गैस का रिसाव होने से कई दिनों तक बीमार होकर मौत के गाल में समा जाते हैं।

Spread the word