ब्रेक फेल वाहन जबरदस्ती चलवाया, हादसा में चालक का पैर टूटा

कोरबा 05 जून। सरायपाली खदान में नियोजित टिपर चालक दुर्घटना में घायल हो गया। घटना में बायां पैर की हड्डी टूट गई। उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

बताया जा रहा है कि ग्राम बक्साही निवासी मनीराम श्रोते सराईपाली खदान में दैनिक वेतन पर कार्यरत है। रात ड्यूटी करने के लिए खदान पहुंचा और टीपर में चढऩे से पहले उसने वाहन की निरीक्षण किया, तब उसे वाहन का ब्रेक फेल मिला। घटना की जानकारी उसने मेंटेनेंस इंचार्ज को दिया। इस पर इंचार्ज ने चालक की बातों को नजर अंदाज करते हुए काम से निकालने की धमकी देते हुए गाड़ी चलाने कहा। इस पर मनीराम गाड़ी लेकर काम करने चला गया।

इस दौरान गाड़ी चलाते वक्त आकस्मिक दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसके पैर की हड्डी टूट गई। घायल मनीराम को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। घटना को लेकर सहकर्मियों में नाराजगी है। उनका कहना है कि ब्रेक डाउन वाहन में जबरदस्ती काम कराया जाता है, इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। मना करने पर काम से निकाले जाने की धमकी दी जाती है। यदि स्थिति मेें सुधार नहीं किया गया, तो कभी भी गंभीर हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Spread the word