पप्पू ढिल्लन के बैंक खातों में जमा 27.5 करोड़ की फिक्स डिपॉजिट 52 लाख कैश सीज

दुर्ग12 मई। छत्तीसगढ़ में 2000 करोड़ रुपए के कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भिलाई के शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन के बैंक खातों में जमा 27.5 करोड़ की फिक्स डिपॉजिट सीज कर ली है। साथ ही, जांच के दौरान 52 लाख कैश मिले थे, उसे भी सीज कर लिया गया है। ढिल्लन को गिरफ्तार कर ईडी ने गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे चार दिन की ईडी रिमांड पर भेजने के निर्देश हुए हैं।

ईडी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि ढिल्लन ने शराब के अवैध पैसे को कर्ज को कर्ज लिया और फिक्स डिपॉजिट के रूप में अपने खातों में जमा कर लिया। उसने अवैध धंधे से मिलने वाली राशि को अपने बैंक खातों में जमा करने की अनुमति देने के साथ ही अपने फर्म्स को भी इस्तेमाल करने की इजाजत दी। ईडी की टीम जब ढिल्लन के घर पर छापा मारने गई थी, तब ड्रोन कैमरे के जरिए निगरानी की जा रही थी। ईडी ने ढिल्लन को शराब के अवैध धंधे का मुख्य बेनिफिशयरी बताया है। वहीं, एक अन्य आरोपी नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को अवैध पैसे का हैंडलर बताया है, जिसके जरिए पैसे का मूवमेंट होता था।

रायपुर में CBI और ED का जॉइंट ऑपेरशन

रायपुर रायपुर में CBI और ED की छापेमारी हुई है। भिलाई के पद्मनापुर के ठिकानों में सुबह होते ही ED की टीम नज़र आई । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके पुत्र चेतन्य बघेल से सबद्ध CA कोठारी के आवास पर CBI की रेड हुई है।

कोल खनन परिवहन घोटाले, आबकारी घोटाले समेत सरकारी तिज़ोरी में हाथ साफ करने के बाद इकट्ठा हुई रकम, भिलाई के इसी CA के मार्फ़त निवेश की जाती थी। जबकि ED की एक अन्य टीम ने चर्चित कारोबारी गुरुचरण सिंह के ठिकानों पर दबिश दी है।

ईडी ने आज सुबह राजधानी के दो कारोबारियों के यहां छापे डाले हैं। ख़बर है कि ईडी की टीम कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा और मनदीप चावला के यहां पहुंची है।

बताया जा रहा है कि छापे के दौरान मनदीप चावला अपने गोविंद नगर पंडरी स्थित पुश्तैनी मकान पर नहीं मिले। वहां ईडी की टीम को बताया गया कि वह अब स्वर्णभूमि में रहते हैं। वैसे भी चावला इन दिनों सपरिवार शहर से बाहर है।

ईडी ने कल भिलाई के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया था। इसके पहले अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था, जो अभी ED के रिमांड में हैं।

Spread the word