पिकनिक मनाने फुटहामुड़ा गए छात्र की पानी में डूबने से मौत

कोरबा 17 अपै्रल। पिकनिक मनाने फुटहामुड़ा गए तीन स्कूली छात्र में एक की पानी में डूबने से मौत हो गई। जहां पर घटना हुई, उसे जोगी सुरंग कहा जाता है और बेहद गहरा है। इसका अंदाजा छात्र को नहीं लग सका और नहाने के लिए छलांग लगा दिया। उसके दो दोस्त इंतजार करते रहे, पर वह पानी से बाहर नहीं निकला, तब उन्हें समझ में आया कि वह डूब गया है। लगभग चार घंटे बाद पुलिस की रेस्क्यू टीम ने शव बरामद किया।

सीएसईबी पुलिस चौकी अंतर्गत मानसनगर निवासी साहिल साहू 17 वर्ष अपने दो अन्य दोस्तों के साथ बाल्को थानांतर्गत पिकनिक स्पाट फुटहामुड़ा जोगीसुरंग गया था। यहां कुछ देर सैर सपाटा करने के बाद तीनों फुटहामुड़ा में बहने वाले नाले में नहाने की योजना बनाई। बताया जा रहा है कि साहिल कपड़ा उतार कर सीधे जोगीसुरंग में छलांग लगा दिया। चूंकि वह बेहद गहरा स्थान था, इसलिए संभल नहीं सका और डूब गया। जब काफी देर तक साहिल बाहर नहीं आया, तब बाहर खड़े दोस्त घबरा गए। आसपास के लोगों को जानकारी दी, तब पता चला कि यह स्थल काफी गहरा है। आनन-फानन में घटना की सूचना बाल्को पुलिस को दी गई। स्थल पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर साहिल को पानी में ढूंढना शुरू किया। इस बीच स्वजन भी सूचना मिलने पर स्थल पर पहुंच गए।लगभग चार घंटे बाद शव बाहर निकालने में रेस्क्यू टीम को सफलता मिली।

पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि साहिल निर्मला स्कूल में 11 वीं में अध्ययनरत था। मानस नगर में उसके पिता रमेश साहू की इलेक्ट्रिकल सामानों की दुकान है। परिवार में दो भाई एक बहन है। इस घटना से स्वजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। मानस नगर में शोक की लहर दौड़ गई है।

Spread the word