पिकअप में घूमकर करते थे चोरी, गिरोह के 5 गिरफ्तार

कोरबा 17 जनवरी। हरदीबाजार चौकी क्षेत्र के लोटनापारा उतरदा निवासी मनमोहन राठौर 23 के दुकान के गोदाम में 10 दिन पहले चोरी की घटना हुई थी। चोरों ने देर रात 1 से 3 बजे के बीच वहां धावा बोलकर स्कूल ड्रेस, गर्म कपड़े, रेडिमेड व होजियारी कपड़े, किराना सामान, हार्डवेयर का सामान समेत लाखों की चोरी की थी। मामले में हरदीबाजार पुलिस चोरी का केस दर्ज कर जांच.पड़ताल कर रही थी। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज खंगालने पर उसमें चोरी करने वाले नजर आए। उनके भागने वाले रास्ते का कॉल डंप खंगाला गया, जिसमें संदिग्ध मोबाइल नंबर मिले। साइबर सेल की मदद से जानकारी जुटाने पर उक्त नंबर मुंगेली जिले के सरगांव थाना के चिरौटी गांव में ऑपरेट होने का पता चला।

पुलिस ने जानकारी जुटाई तो उक्त गांव में अंतरजिला चोर गिरोह के होने और पूर्व में दूसरे जिले की पुलिस टीम के पकडऩे पहुंचने पर उनपर हमला होने की जानकारी मिली। इसके आधार पर एसपी संतोष सिंह ने साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक मनीष नागर व हरदीबाजार चौकी प्रभारी उप निरीक्षक मयंक मिश्रा के संयुक्त नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर रवाना किया जिसमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल किए गए थे।
टीम ने वहां थाना सरगांव व थाना पथरिया के बल के सहयोग से रविवार को दबिश देकर 5 व्यक्ति क्रमश: रंजीत पात्रे 32 शैल कुमार पात्रे 55,अमित पात्रे 20, रवि कुमार बंजारे 40 संतोष कुमार 36 को पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने हरदीबाजार क्षेत्र में दुकान के गोदाम से चोरी करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों से चोरी किए गए सामान को जब्त करते हुए प्रयुक्त पिकअप जब्त किया गया। चोरी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करके न्यायालय पेश किया गया।

Spread the word