कोरबा 4 जनवरी। ससुराल से लौटने के बाद घर में खाना बनाने को लेकर हुए विवाद में आधी रात तक दंपति में बहस जारी रही। अंतत: तड़के नवविवाहिता ने जहरपान कर घर में ही अपनी जान गंवा दी। पुलिस ने शव पंचनामा कार्रवाई कर पीएम के लिए उसे चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार जिले के पाली थानांतर्गत चैतमा पुलिस चौकी के ग्राम पटपरा जलहलपारा बड़े सेमर में निवासरत मेला बाई धुनहार उम्र 26 वर्ष रिश्तेदारी में अपने मायके पहाडग़ांव पति मनमोहन धनुहार उम्र 28 के साथ विगत 3 जनवरी को गई थी। वहां से देर शाम लौटते वक्त धनुहार दंपति खाना खाकर घर लौटे थे। यहां भी मेला बाई से उसके पति मनमोहन ने पुन: भूख लगी है कहकर खाना बनाने की जिद्द करने लगा। जबकि मेला बाई ने उससे यह कहने लगी कि अभी तो एक घंटा भी नहीं हुआ खाना खाए फिर इतनी जल्दी खाना बनाने के लिए क्यों जिद्द करने लगे। बताया जाता है कि इसी बात को लेकर धनुहार दंपति में रात्रि 12.30 बजे तक विवाद होते रहा। जिसके परिणाम स्वरूप एक ओर मनमोहन सोने चला गया वहीं दूसरी ओर मेला बाई ने घर में रखे कीटनाशक का सेवन कर लिया। जिससे कि उसकी हालत बिगडऩे लगी और लगातार उल्टियां करने लगी। इस स्थिति को देखकर भयभीत मनमोहन पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगा लेकिन उसका गांव पहाड़ पर स्थित होने के कारण कोई साधन रात्रि में मिलना मुश्किल था जिसके कारण 3 एवं 4 बजे तड़के के मध्य मेला बाई ने जहर का अत्यधिक प्रभाव होने के कारण घर में ही दम तोड़ दिया। इस घटना की सूचना गांव से 20 किमी दूर पैदल चलकर मनमोहन धनुहार द्वारा दिए जाने पर चैतमा चौकी पुलिस ने शून्य पर मर्ग कायम कर लिया।

इस मामले को नवविवाहिता के द्वारा आत्महत्या किये जाने के कारण उसे गंभीरता से लेते हुए चैतमा चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई करने के उपरांत मृतका के शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया। आगे की वैधानिक कार्यवाही नवविवाहिता की मौत होने के कारण पाली तहसीलदार की उपस्थिति में आज की जा रही है।

Spread the word