कटघोरा : पैरवी के दौरान वकील और नायब तहसीलदार के बीच हुआ विवाद, खूब हुई गाली गलौज और हाथापाई

कोरबा – कटघोरा। न्यायालय परिसर में ही नायब तहसीलदार और वकील के मध्य पैरवी के दौरान जमकर विवाद हो गया। वकील गोपाल यादव का आरोप है कि नायब तहसीलदार रवि राठौर की मेरे विपक्षी से पूरी सेटिंग है जिसके कारण वह मुझे सुनना नहीं चाहते थे। इसी बात को लेकर विवाद हुआ। जबकि नायब तहसीलदार और रवि राठौर इसके उलट कहते हैं कि वकील गोपाल यादव न्यायालय की मर्यादा का उल्लंघन करते हुए आक्रोशित हो गए थे जिसकी शिकायत थाने में भी की है।

पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में तहसीलदार और नायब तहसीलदार दोनों ही वकील को पकड़कर ले आने की बात कहते हुए दिख रहे हैं। जबकि वकील कह रहै हैं कि शर्म नहीं आती ,न्यायालय में मुझे गाली दे रहे हैं। घटना तहसील न्यायालय कटघोरा की है। जहां नायब तहसीलदार रवि राठौर के न्यायालय में वकील गोपाल यादव भू राजस्व संहिता की धारा 250(3) के तहत अनावेदक के तौर पर अपने क्लाइंट की पैरवी कर रहे थे। इसी बीच नायब तहसीलदार और वकील में जमकर विवाद हो गया, विवाद के बीच तहसीलदार हो रोहित सिंह भी नायब तहसीलदार रवि राठौर के न्यायालय में पहुंचे।


इस पूरी घटना का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वकील न्यायालय से बाहर निकलते हुए कह रहे हैं कि शर्म नहीं आती मुझे गाली दी गई है ,जबकि तहसीलदार और रोहित सिंह और नायब तहसीलदार रवि राठौर अपने मातहत कर्मचारियों से कह रहे हैं कि वकील को पकड़ के यहां ले लाओ। न्यायालय से बाहर की तरफ जा रहे हैं ,जिन्हें कुछ देर बाद तहसीलदार और नायब तहसीलदार के स्टाफ पकड़ के वापस न्यायालय परिसर की तरफ लाते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान तहसीलदारों के स्टाफ और वकील के मध्य झूमा झटकी साफ तौर पर दिख रही है।

अधिवक्ता संघ हुआ लामबंद, नायब तहसीलदार के खिलाफ खोला मोर्चा

कटघोरा तहसील न्यायलय में अधिवक्ता और नायब तहसीलदार के बिच हुए विवाद में अधिवक्ता संघ भी लामबंद हो कर नायब तहसीलदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है अधिवक्ताओ ने थाना पहुँच और लिखित शिकायत देकर उचित कार्यवाही का मांग कि है। इधर नायब तहसीलदार ने भी कटघोरा थाने में पहले ही शिकायत दर्ज करा दी है।

आज कटघोरा वकील संघ नायब तहसीलदार के खिलाफ लामबंद होकर शिकायत दर्ज कराने कटघोरा थाना पहुँचे है जहां समाचार लिखे जाने तक शिकायत दर्ज किए जाने की बात को लेकर वकील संघ थाना के सामने धरने पर बैठ गए है।देखना है उक्त मामले को लेकर प्रशासनिक तौर पर आगे क्या कार्यवाही होती है।

Spread the word