नियमित रुप से योगा करने से मन रहता है शांत

कोरबा 03 दिसंबर। करो योग रहो निरोग का संदेश देते हुए शहर के अशोक वाटीका में इन दिनो योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां बाहर से आए विशेषज्ञों के द्वारा लोगों को योग की शिक्षा प्रदान की जा रही है।

शिविर में मुख्य रुप से ब्रेन योगा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। विशेषज्ञों की मानें तो ब्रेन योगा के माध्यम से व्यक्ति का दिमाग पूरी तरह से खुल जाता और उनके आत्मविश्वास के साथ ही दृढ़ता की बढ़ोत्तरी होती है। योग एक ऐसी युक्ति है जिसके माध्यम से बड़ी से बड़ी बीमारी आसानी से ठीक हो जाती है। योग का नियमित रुप से अनुसरण करने से शरीर और मन प्रसन्न रहते है। यही कारण हैएकि इन दिनों शहर के अशोक वाटीका में योग का विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। बाहर से आए विशेषज्ञों द्वारा लागों को योग का अभ्यास कराया जा रहा है।

शिविर में लोगों को मुख्य रुप से ब्रेन योगा की जानकारी दी जा रही है और इसका अभ्यास कराया जा रहा है। योग का प्रशिक्षण दे रहे विशेषज्ञ ने बताया कि ब्रेन योगा का नियमित अभ्यास करने से ज्ञान चक्षु खुल जाती है। मष्तिष्क बेहतर काम करता है जिससे आत्मविश्वास बढऩे के साथ ही आत्मविश्वास में भी बढ़ोत्तरी होती है। हम सभी को अपनी दिनचर्या में योग को स्थान देना चाहिए। नियमित रुप से योगाभ्यास करने से मन शांत रहता है और एकाग्र रुप से काम करने की प्रेरणा मिलती है। इसलिए सभी को अपनी जीवन में इसे अपनाना चाहिए ताकी अपने लक्ष्य में सफलता मिल सके।

Spread the word