डिवाइडर से टकराने के बाद ऑटो और एक्टिवा से भिड़ी स्कूल बस

कोरबा 9 सितंबर। सुरक्षित आवागमन को लेकर लगातार किए जा रहे दावों के बीच शहर में घटनाएं हो रही हैं। मुख्य मार्ग पर रोड डिवाइडर से टकराने के बाद एक स्कूल बस ने ऑटो और एक्टिवा को ठोक दिया। घटना के बाद मौके पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। कोतवाली पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई है।

सिविल लाइन क्षेत्र में संचालित न्यू एरा प्रोग्रेसिव स्कूल की बस संख्या सीजी 12 एक्स 0334 के चालक की लापरवाही से शुक्रवार को सुबह मुख्य मार्ग पर यह दुर्घटना हुई। बस का चालक इस वाहन को लेकर बरपाली की तरफ जा रहा था। घटना के दौरान इसमें चालक और हेल्पर के अलावा और कोई सवार नहीं था। पुराने बस स्टैंड से 300 मीटर की दूरी पर गोपाल मोदी के पेट्रोल पंप के ठीक सामने यह बस पहले रोड डिवाइडर से जा भिड़ी। इसके बाद सड़क पर आकर रुके एक सवारी ऑटो को इसने अपनी चपेट में लिया। यह सिलसिला यहीं पर खत्म नहीं हुआ। अगली कड़ी में स्कूल बस में एक एक्टिवा को भी निशाने पर लिया। सुबह-सुबह हुए इस घटनाक्रम से मुख्य मार्ग पर आवाजाही करने वाले लोग सकते में आ गए और कुछ ही देर के बाद यहां जाम की स्थिति निर्मित हो गई। इस दौरान बस चालक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह खाली वाहन लेकर विद्यार्थियों को लेने के लिए बरपाली जा रहा था। उसकी स्थिति को देखते हुए कई प्रकार की आशंका जताई जा रही थी क्योंकि वह सामान्य हालत में ही है लेकिन चालक नहीं से इनकार किया। घटना में नगर निगम की संपत्ति के साथ साथ ऑटो और एक्टिवा को नुकसान हुआ है। इसे लेकर स्थानीय पुलिस को अवगत कराया गया है जिस पर निजी स्कूल के बस चालक के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही गई है।

जांच अभियान पर सवाल शिक्षा सत्र की शुरुआत होने के बाद परिवहन विभाग के द्वारा समस्त स्कूली बसों के वाहनों की फिटनेस जांच करने के लिए विशेष मुहिम चलाई गई थी। उनकी स्थिति का पता लगाने का प्रयास किया गया था और इस आधार पर फिटनेस सर्टिफिकेट जारी किए गए थे। इस कड़ी में वाहन चालकों की स्थिति को भी आंकने की कोशिश की गई। याद रहे सरकार की व्यवस्था के अनुसार गैर जिम्मेदाराना तरीके से वाहन चलाने और दुर्घटना करने पर वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित करने और एक स्थिति में उन्हें अमान्य करने की कार्यवाही भी की जा रही है।

Spread the word