हत्या के मामले में खुलासा: प्रेमी से कराई थी पति की हत्या, डेढ़ साल बाद संदेही पकड़ाया तो खुला राज

कोरबा 2 सितम्बर। डेढ़ साल पहले अवैध संबंध का पता पति को चलने के बाद होने वाले झगड़े से परेशान पत्नी ने साजिश रचकर प्रेमी से उसकी हत्या करा दी थी। वारदात के बाद महिला ने खुद ही किसी के द्वारा हत्या करने की रिपोर्ट लिखाई थी। पुलिस ने मामले में आरोपी पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया।

उरगा थाना के घाठाद्वारी गांव में डेढ़ साल पहले पानीपीया तालाब के पास इतवार सिंह बिंझवार की हत्या कर फेंक दिया था। इतवार की पत्नी ने मामले में रिपोर्ट लिखाई थी। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही थी। इस दौरान गांव के विभीषण उर्फ खो के गांव में नहीं मिलने पर उसपर संदेह गहरा गया था। पुलिस ने मामले में उसे पकडऩे का कई बार प्रयास किया, लेकिन मोबाइल नहीं रखने के कारण वह पकड़ में नहीं आ रहा था। पुलिस ने उस पर 10 हजार रुपए का इनाम भी रखा था, लेकिन उसकी सूचना पुलिस को नहीं मिल रही थी। इस बीच गुरुवार को मुखबिर से विभीषण के घाटाद्वारी आकर अपने घर में छिपे होने की जानकारी मिली। सीएसपी योगेश साहू के निर्देश पर उरगा पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने बताया कि इतवार की पत्नी कौशिल्या से उसका अवैध संबंध हो गया था। इसकी जानकारी होने के बाद इतवार घर पर कौशिल्या से झगड़ा करने लगा था। तब कौशिल्या ने मौका देखकर इतवार की हत्या करने और इसके बाद अनजान बने रहने को कहा था, लेकिन हत्या के बाद वह घबराकर भाग गया था। पुलिस ने हत्या के अलावा साजिश रचने व साक्ष्य छिपाने के मामले में आरोपी विभीषण व मृतक इतवार की पत्नी कौशिल्या बाई को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी विभीषण ने करीब 12 साल पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। उक्त मामले में वह 10 साल जेल में था। सजा काटने के बाद वह छूटकर वापस गांव लौटा था। जहां इतवार के घर उसका आना-जाना था। इतवार शरीर से कमजोर था इसलिए उसकी पत्नी कौशिल्या से अवैध संबंध हो गया था। इतवार के बीच में रोड़ा बनने पर उसे रास्ते से हटाने के लिए हत्या की योजना बनाई थी।

Spread the word