इलाज कराने आए युवक पर अस्पताल में तीन लोगों ने किया प्राणघातक हमला

कोरबा 30 जून। शहर में संचालित रानी धनराज कुंवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्म अस्पताल में आज सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब यहां इलाज कराने आए एक युवक पर खून के प्यासे तीन लोगों ने प्राणघातक हमला कर दिया। अस्पताल परिसर में उसे बेरहमी से पीटा गया। बीएमओ व अस्पताल स्टाफ ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें भी मारने के लिए दौड़ाया गया जिससे दहशत में रहे। बीएमओ ने छिपकर अपनी जान बचाई।

जानकारी के अनुसार पुरानी बस्ती निवासी मुन्ना यादव और शफीक खान पुराना बस स्टैंड में एजेंट का काम करते हैं। इनके मध्य किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो दोनों पुरानी बस्ती में एक-दूसरे से भिड़ते रहे। वहां से पुराना बस स्टैंड आकर मारपीट किये। मारपीट में घायल सफीक खान पीएचसी पहुंचा। उसका इलाज शुरू ही हुआ था कि मुन्ना यादव अपने दो साथियों के साथ अस्पताल में घुसा और घायल को मारना शुरू कर दिया। अस्पताल की नर्सों और स्टाफ ने हस्तक्षेप किया तो उन्हें भी मारने के लिए दौड़ाया गया। सभी घबराकर एक कमरे में बंद हो गए। बीएमओ डॉ.दीपक राज को स्टाफ ने जानकारी दी तो वे दौड़ते भागते अस्पताल पहुंचे जहां अस्पताल परिसर में सफीक खान को बुरी तरह पीटा जा रहा था और वह लहूलुहान हालत में था। दीपक राज ने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें भी मारने के लिए दौड़ाया गया। डॉक्टर राज ने अस्पताल का एक चक्कर काटते हुए अपनी जान बचाई और बाहर निकलकर चौहान फोटो स्टूडियो की गली में छिपकर अपनी जान बचाई।

घटनास्थल पीएचसी से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर और पुराना बस स्टैंड से करीब 50 मीटर की दूरी पर सिटी कोतवाली स्थित है। अस्पताल से एक स्टाफ को थाना से पुलिस बुलाने के लिए भेजा गया था जो लगभग पौन घंटे तक थाना में मौजूद रहा। थाना में मात्र 1 स्टाफ उपस्थित था। पुलिस जब काफी देर तक नहीं पहुंची तो डायल 112 से संपर्क किया गया। रायपुर के जरिए संपर्क होने पर डायल 112 की टीम को भी आने में वक्त लग गया और जब तक पुलिस व 112 की टीम पहुंची तब तक यहां दहशतगर्दी का नंगा नाच होता रहा। डायल 112 की टीम के पहुंचते ही आरोपी फरार हो गए। अस्पताल में नशे में धुत लोगों के द्वारा मचाई गई दहशत गर्दी से पूरा स्टाफ दहशत में है। जान माल की सुरक्षा को लेकर इनमें भय व्याप्त है। आक्रोशित समस्त स्टाफ ने ओपीडी बंद कर अस्पताल परिसर में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Spread the word