अग्निपथ का विरोध: माकपा ने फूंका मोदी सरकार का पुतला

कोरबा 22 जून। माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, छत्तीसगढ़ किसान सभा,जनवादी नौजवान सभा के आह्वान पर एसईसीएल कुसमुंडा कार्यालय के सामने अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार का पुतला फूंकने के साथ प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में शामिल लोगों का मानना है कि अग्निपथ योजना के अग्नि को अगर नहीं रोका गया, तो हम सब इसके आग में जलकर भस्म हो जाएंगे। जिन नीतियों का अब तक सरकारी प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक उपक्रमों में प्रयोग हो रहा था, उसे अब सेना में प्रयोग करने की विध्वंसकारी कोशिश शुरू हुई है। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि अग्निपथ योजना छल कपट के साथ अति राष्ट्रवादी बयानबाजी के साथ सेना में चोर दरवाजे से ठेका प्रथा और अस्थाई रोजगार लाने वाला कदम है। यह भारत के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में अपनी विफलता को छुपाने के लिए किया गया एक हताशापूर्ण प्रयास है। इसका कार्यकुशलता, रोजगार की गुणवत्ता और सैन्य बलों की दक्षता पर विनाशकारी प्रभाव पडऩे वाला है। किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, दीपक साहू,जय कौशिक,संजय यादव ने कहा कि 2014 में हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाली सरकार अब धोखा देकर बिना पेंशन के चार साल के निश्चित अवधि के अनुबंध की घोषणा करके बेरोजगार युवाओं को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है।

किसान सभा के नेताओं ने कहा की सरकार निर्दोष युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह कदम हमारे देश की सेना को भी कमजोर करेगा। नौजवान सभा के सदस्य पुरषोत्तम कंवर और दामोदर श्याम ने कहा कि अग्निपथ योजना को जवान विरोधी, किसान विरोधी और राष्ट्र विरोधी बताते हुए जिले के युवाओं से भी इस योजना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध में शामिल होने की अपील की।

Spread the word